हिसार

प्रणामी स्कूल में अंजना,शीला व भगवान दास को मिला बेस्ट टीचर अवार्ड

आदमपुर,
भादरा रोड स्थित श्री कृष्ण प्रणामी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक दिवस काफी धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान स्कूल के डायरेक्टर अशोक बंसल, प्राचार्य राकेश सिहाग व उप—प्राचार्य कुलदीप शर्मा ने 3 अध्यापकों को बेस्ट टीचर अवार्ड के रुप में लैपटॉप दिए। प्री—प्राइमरी से अंजना, प्राइमरी शीला मंडेरना व सीनियर कक्षा से भगवान दास को बेस्ट टीचर अवार्ड के लिए चुना गया।

कार्यक्रम का आयोजन व संचालन सांस्कृति कार्यक्रम अध्यक्ष प्रोमिला बिश्नोई की देखरेख में 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों ने किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने सभी शिक्षकोंं का चंदन वंदन किया और पगड़ी पहनाकर उनका सम्मान किया। शिक्षकों को बैलून्स टास्क देकर कार्यक्रम को मनोरंजन की तरफ मोड़ा। स्कूल के डायरेक्टर अशोक बंसल ने इस दौरान कहा कि शिक्षक कुम्हार की तरह होता है जो ऊपर से मिट्टी का पीटता है और अदंर हाथ लगाकर उस मिट्टी को बर्तन का आकार देता है। इसी प्रकार शिक्षक सख्त रुप अपनाकर विद्यार्थियों का जीवन बनाने का काम करता है। प्राचार्य राकेश सिहाग ने शिक्षक दिवस पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि मां के बाद यदि कोई पूजा के योग्य है तो वह शिक्षक ही होता है। क्योंकि मां बच्चे को जीवन देती है और शिक्षक उसके भविष्य का निर्माण करके जीवन को आकार देता है।

इस दौरान सेल्फ डिसिप्लिन में रहने वाली छात्रा रविंकल, निशा व परी को सम्मानित किया गया। छात्रा लक्षिका व योगिता को बेस्ट टीचर गिफ्ट बनाने पर पुरुस्कृत किया गया। इस अवसर पर संदीप राठौर, सिमरन गोयल, श्रवण कुमार, अभिषेक शर्मा, पूनम, अविनाश, अनीता कोहली, महेश भादू, अनीता शर्मा, शर्मिला, नीलम, हिना व विकास सोनी सहित सभी स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

Related posts

आदमपुर में मिले 8 कोरोना पाॅजिटिव में से 6 महिलांए, आसपास के गांवों में मिले 5 संक्रमित

पल्स पोलियो अभियान में सक्रियता हर नागरिक की जिम्मेदारी: राकेश शर्मा

कोरम पूरा न होने के चलते आदमपुर पंचायत समिति की बैठक रद्द