हिसार

महर्षि दधीचि के महान दान को भुलाया नहीं जा सकता : कुलदीप बिश्नोई

पर्यावरण व जीव रक्षा की बात आती है तो याद किये जाते गुरू जम्भेश्वर

कुलदीप बरवाला दौरे ने दिखाया प्रभाव, अनेक नेताओं ने थामा कांग्रेस का दामन

नरेश गोरखपुरिया जेजेपी छोड़कर, रवि सरदाना भाजपा सहित अनेक नेता कांग्रेस में शामिल

हिसार,
अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा है कि यूं तो भारतीय इतिहास में कई दानी हुए हैं, किंतु मानव कल्याण के लिए अपनी अस्थियों का दान करने वाले मात्र महर्षि दधीचि ही थे। देवताओं के मुख से यह जानकर कि मात्र दधीचि की अस्थियों से निर्मित वज्र से ही असुरों का संहार किया जा सकता है, महर्षि दधीचि ने अपना शरीर त्याग कर अस्थियों का दान कर दिया था।
कुलदीप बिश्नोई आज बरवाला में महर्षि दधिची परमार्थ ट्रस्ट के तत्वावधान में आयोजित महर्षि दधिची जयंती समारोह को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महर्षि दधिचि ने जो महान कार्य किया, उसे भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने एचपीएससी के पूर्व सदस्य एवं महर्षि दधिचि परमार्थ ट्रस्ट के संचालक डॉ. हर्षमोहन भारद्वाज एवं ट्रस्ट के समस्त सदस्यों को महर्षि दधीचि जयंती पर बधाई दी। उन्होंने ट्स्ट का आभार जताया कि कि उन्होंने आज इस महान अवसर पर बुलाकर महर्षि दधिचि को नमन करने का शुभ अवसर उन्हें प्रदान किया।
इस दौरान बरवाला में कुलदीप बिश्नोई की उपस्थिति में डॉ. नरेश गोरखपुरिया अपने साथियों सहित जेजेपी छोड़कर, रवि सरदाना ने भाजपा, रामचन्द्र उर्फ चिट्टू, गिरधारी हंस, सुरेन्द्र नोथा, फौजी बोडिया, प्रवीण बोरडा, जेकी नलवा, राधेश्याम हंस, हरिचंद गलगट, रोशन गलगट ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होकर कुलदीप बिश्नोई की नीतियों में आस्था जताई। कुलदीप बिश्नोई ने सभी का स्वागत करते हुए पार्टी में भरपूर मान सम्मान दिए जाने का आश्वासन दिया।
कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि जिस प्रकार से विश्व में जब कहीं भी जीव एवं पर्यावरण रक्षा की बात आती है तो सबसे पहले गुरू जम्भेश्वर भगवान को याद किया जाता है, जिन्होंने 500 वर्ष पहले ही मानव समाज को पर्यावरण प्रदूषण के प्रति चेताया था और जीवों की रक्षा करना मानव समाज का परम धर्म बताया था। उसी प्रकार विश्व कल्याण के लिये आत्म-त्याग करने वालों में महर्षि दधीचि का नाम बड़े ही आदर के साथ लिया जाता है। उन्होंने कहा कि एक बार फिर वे महर्षि दधिची परमार्थ ट्रस्ट को बधाई देते हैं कि इतने महान ऋषि के नाम को आगे बढ़ाकर उनके दिखाए आदर्शों का समाज में प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। जो कि बहुत ही पुण्य का कार्य है। डॉ. हर्षमोहन भारद्वाज ने समाजसेवा से जुड़कर को जो कार्य किए हैं वह काबिलेतारीफ है और युवाओं के लिए एक तरह से प्रेरणा है। वे आज इनको विश्वास दिलाते हैं कि जननायक स्व. चौधरी भजनलाल परिवार ने हमेशा लोगों के मान सम्मान को सर्वोपरि रखा है और उनके व उनके साथियों के मान-सम्मान में कभी कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।
इस दौरान महम के विधायक बलराज कुंडू, डॉ. हर्षमोहन भारद्वाज, रणधीर सिंह पनिहार, पूर्व विधायक रामभगत शर्मा, बलदेव खोखर, दयानंद शर्मा, सुरेश किरोड़ी, अजय जांगड़ा, देवेन्द्र सैनी, नरेश जांगड़ा, रमन महता, दलबीर बयानाखेड़ा व सुनील कुंडू सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related posts

अब ऐप डाउनलोड करके कृषि यंत्रों की जानकारी ले सकेंगे किसान

पुलिस कर्मी हमारे कोरोना योद्धा, इनकी सुरक्षा जरूरी : विनय वत्स

दिव्यांग केंद्र में 230 लोगों ने ली वैक्सीन