हिसार

बरसात से फसलों को हुए नुकसान को लेकर राज्य सरकार का विशेष गिरदावरी करवाने का निर्णय सराहनीय : पवन जैन

हिसार,
भाजयुमो प्रदेश कार्यकारिणी के विशेष आमंत्रित सदस्य एवं सीएम विंडो के विशिष्ट नागरिक पवन जैन ने प्रदेश सरकार द्वारा वर्तमान में हो रही बारिश के कारण किसानों की फसलों का खराबा आंकने के लिए स्पेशल गिरदावरी करवा कर जल्द से जल्द किसानों को मुआवजा देने की घोषणा का स्वागत किया है।

पवन जैन ने प्रेस को बयान जारी कर कहा कि पिछले दो दिनों से जिले के विभिन्न इलाकों में हुई तेज बरसात के चलते फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। हालात को देखते हुए फसलों को हुए नुकसान की तुरंत विशेष गिरदावरी कराने व प्रभावित किसानों को उचित मुआवजा देने की बहुत जरूरत है। भाजपा नेता ने कहा कि बरसात के चलते सबसे ज्यादा नुकसान कॉटन एरिया में हुआ है। बरसात से कपास की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। इसके अलावा मूंग, ग्वार व बाजरा की फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि पहले की कर्ज के बोझ में दबे किसानों के लिए बरसात से बर्बाद हुई फसल किसी बड़े आघात से कम नहीं है।

उन्होंने कहा कि प्रभावित इलाकों की स्पेशल गिरदावरी करवाने और जल्द से जल्द किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा देने की षोषणा से राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने मुख्यमंत्री बागवानी बीमा योजना भी शुरू की है। यह देश की पहली ऐसी योजना है, जो किसानों, बागवानी एवं सब्जियों की फसलों को बीमित करेगी। उन्होंने इस योजना के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया। उन्होंने कहा कि किसान हितैषी सरकार किसानों के लिए निर्णय लेने में कोई संकोच नहीं करती। जैन ने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं पर किसी का भी बस नहीं है। सरकार किसानों के प्रति काफी गंभीर हैं। इसके बावजूद अगर किसी भी किसान को अगर कोई भी दिक्कत है तो वो तुरंत कृषि विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर सकता है।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

सोनाली सिंह से मिलकर बिजली समस्या से निजात की मांग

अपनी कला से रोजी रोटी कमाने वालों का आखिर कौन बनेगा सहारा….

लघु सचिवालय के प्रवेश द्वार पर आमजन के लिए सस्ती दरों पर उपलब्ध होंगे गुणवत्तापूर्ण मास्क, पीपीई किट व सेनिटाइजर