फतेहाबाद

सरकारी खाद बेच दी बाजार में, अब होगी आरोपियों के खिलाफ एफआईआर

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
हांसपुर पैक्स में बड़े खाद घोटाला किए जाने की बात सामने आई है। जांच में सामने आया है कि पैक्स प्रबंधक द्वारा दो सेल्समैन के साथ मिलकर किसानों के लिए आई खाद को बाहर के बाहर बाजार में बेच दिया गया। अब सहायक रजिस्ट्रार द्वारा इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के लिए एसपी को पत्र भेजकर आरोपियों के ख़िलाफ़ कार्यवाही के लिए लिखा है। बता दें कि जब यह घोटाला सामने आया था तो तत्कालीन सहायक रजिस्ट्रार ने तुरंत प्रभाव से पैक्स प्रबंधक और एक सेल्समैन को सस्पेंड कर दिया था। हालांकि दूसरे सेल्समैन ने 25 लाख रुपये की राशि जमा करवा दी थी, जिस कारण वह सस्पेंशन से बच गया। वहीं पैक्स प्रबंधक द्वारा रजिस्ट्रार की कोर्ट में अपील की, जिस पर उसकी सस्पेंशन पर स्टे ऑर्डर कर दिया गया।

इस पूरे घोटाले के लिए जाँच कमेटी भी बनाई गई। कमेटी की रिपोर्ट में पता चला कि आरोपियों ने घोटाला किया है। इसके बाद अब एक बार फिर पुलिस एफआईआर के लिए लिखें जाने से मामला उठ गया है। इस बारे में सहायक रजिस्ट्रार मानता देवी ने बताया कि सीएम विंडो पर घोटाले संबंधी एक शिकायत मिली थी। जिस पर जांच कमेटी बनाकर जांच करवाई गई।

इस दौरान हांसपुर पैक्स में खाद बिक्री को लेकर काफी गबन की बात सामने आई। जांच में पता चला कि करीब 2 करोड़ 43 लाख रुपये की खाद को बाजार में बेच दिया गया। तब तत्कालीन सहायक रजिस्ट्रार ने पैक्स प्रबंधक देवीलाल को सस्पेंड कर दिया और दो सेल्समैन मुखराज व जसबीर पर भी कार्रवाई की। सेल्समैन मुखराज ने अपने 25 लाख रुपये जमा करवा दिए। जिस पर प्रबंधक के अलावा दूसरे सेल्समैन जसबीर को सस्पेंड कर दिया गया। वहीं देवीलाल ने अपनी सस्पेंशन के खिलाफ रजिस्ट्रार कोर्ट में अपील की, जिस पर उसे स्टे मिल गया। अब बीते दिन पुलिस को इस मामले में एफआईआर के लिए लिखा गया है।

Related posts

दवाई लेने गए राजकुमार को बेइज्जत करके निकाला

Jeewan Aadhar Editor Desk

स्कूल बस पेड़ से टकराई, करीब 12 बच्चों को लगी चोट

मां के साथ अवैध संबंधों के शक के चलते बेटे ने की थी रोहताश की हत्या