हिसार

फार्मेसी दिवस के उपलक्ष्य में गुजवि में कार्यक्रमों का आयोजन

दवाइयां भी वर्तमान समय की आधारभूत आवश्यकतस : प्रो. नीरू वासुदेवा

हिसार,
गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय हिसार के फार्मेसी विभाग के सौजन्य से फार्मेसी दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। ऑनलाइन हुए इस आयोजन के मुख्य अतिथि संकाय की अधिष्ठता प्रो. नीरू वासुदेवा थी जबकि अध्यक्षता विभाग की नवनियुक्त चेयरपर्सन प्रो. सुमित्रा ने की। डा. मीनाक्षी भाटिया इस कार्यक्रम की संयोजक थी।
प्रो. नीरू वासुदेवा ने कहा कि रोटी, कपड़ा और मकान के साथ-साथ दवाइयां भी वर्तमान समय की आधारभूत जरूरत बन गई हैं। फार्मासिस्ट दिन-रात मेहनत करके आम आदमी के लिए सस्ती व उपयोगी दवाइयां उपलब्ध करवाने का प्रयास करते हैं। विभाग की अध्यक्ष प्रो. सुमित्रा ने इस अवसर पर कहा कि फार्मासिस्ट प्रकृति से श्रेष्ठ तत्वों की पहचान कर उन्हें मानव की भलाई के लिए उपयोग में लाते हैं। फार्मासिस्ट समाज व राष्ट्र के विकास के साथ मानवता के भलाई में भी अपना श्रेष्ठ योगदान देते हैं।
कार्यक्रम की संयोजक मीनाक्षी भाटिया ने बताया कि विभाग द्वारा इस अवसर पर ऑनलाइन स्लोगन लेखन, पोस्टर मेकिंग तथा निबंध लेखन प्रतियोगिताएं भी करवाई गई। इन प्रतियोगिताओं में 50 प्रतिभागियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में प्रो. मनीष आहुजा, डा. सुनील, डा. विक्रमजीत, डा. राकेश राव, डा. समृद्धि, डा. तरुण, डा. नरेश, डा. तुमरांशी, डा. सोनाली तथा डा. रवि भी उपस्थित रहे।

Related posts

आदमपुर में एक दिन में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव केस

Jeewan Aadhar Editor Desk

रोडवेज बस और बाइक की भिड़ंत में युुवक की मौत

अपराधियों को 7 दिन नहीं पकड़ा तो प्रदेश भर में आंदोलन करेगा व्यापार मंडल : गर्ग