हिसार

हिसार : पैसे के दम पर सरकारी नौकरी चाहता था, मुख्यमंत्री के OSD का जानकार बता पैसे ऐंठ लिए ठगों ने

हिसार,
नौकरी लगने के नाम पर पैसे ऐंठने का मामले लगातार सामने आ रहे हैं। पुलिस भी शिकायत पर मामला दर्ज कर रही है। लेकिन पुलिस यहां नौकरी लगने के लिए पैसे देने वालों पर मामला दर्ज नहीं कर रही। क्योंकि रिश्वत देकर सरकारी नौकरी लगना भी गैरकानूनी है। किसी योग्य उम्मीदवार का हक पैसे से खरीदना भी गलत है—लेकिन पुलिस ने कभी भी ऐसे मामलों में इस तथ्य पर संज्ञान नहीं लिया।

ताजा मामला नारनौंद क्षेत्र से है। पाली गांव के नरेश (28) से मुख्यमंत्री के OSD का जानकार बताकर खाद्य आपूर्ति विभाग में एसआई लगवाने के नाम पर 8 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। ठगों में पंचकूला में कार्यरत हरियाणा पुलिस का कर्मचारी भी शामिल है। नारनौंद थाना पुलिस ने मामले में नरेश की शिकायत पर हांसी के कुंभा गांव निवासी विशाल और अंबाला के नारायणगढ़ निवासी पुलिस कर्मचारी विक्रम के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

9 लाख में सौदा
नरेश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि आरोपी विशाल से उसकी मुलाकात 2015 में हुई थी। उसने खाद्य आपूर्ति विभाग में सब इंस्पेक्टर पद पर अप्लाई कर रखा था। विशाल से उसकी मुलाकात गांव के ही एक युवक ने करवाई थी। विशाल ने खुद को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के OSD राजेश खुल्लर का खास बताया था। उससे कहा कि वह 9 लाख रुपए में नौकरी लगवा देगा।

3 किश्त में लिए पैसे
नरेश के अनुसार उसके पास इतने पैसे नहीं थे इसलिए आरोपियों ने उससे कहा कि वह उन्हें तीन बार में 9 लाख रुपए का भुगतान कर दे। आरोपियों ने पेपर से पहले उससे दो बार में छह लाख रुपए ले लिए। पेपर का रिजल्ट आया तो उसका सेलेक्शन नहीं हुआ। वह आरोपियों ने मिला तो उसे बताया कि कई बार लिस्ट में गड़बड़ हो जाती है। वह सेटिंग कर उसका नाम सीधा इंटरव्यू वाली लिस्ट में डलवा देंगे। नरेश के अनुसार दोनों आरोपियों ने उसे पंचकूला HSSC दफ्तर में बुलाया और काफी देर तक उसे वहां घुमाते रहे। इसके बाद उससे कागज ले लिए और बाकि के तीन लाख रुपए भी ले लिए।

रुपये वापस मांगे तो धमका रहे
नरेश के अनुसार जब फाइनल रिजल्ट आया तो लिस्ट में फिर उसका नाम नहीं था। इस पर उसने आरोपियों ने बात की तो उन्होंने उसे एक लाख रुपए वापस कर दिए और बाकी 8 लाख रुपए जल्द लौटाने के बात कही। नरेश ने बताया कि इसके बाद आरोपियों ने उसे एक पैसा भी नहीं लौटाया और मांगने पर धमका रहे हैं। आरोपियों ने उसे जो चेक दिए वो भी बाउंस हो गए। नारनौंद थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related posts

रमेश शर्मा बने पीडब्ल्यूडी यूनियन के ब्रांच प्रधान

नशे के पैसे नहीं थे..कर ली मॉडल टाउन में चोरी

Jeewan Aadhar Editor Desk

प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को पुरस्कार वितरित