हिसार

दोस्तों ने जन्मदिन पर पार्टी की बजाए डेंगू व कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए लगाया रक्तदान शिविर

रक्तदान प्रेरक राकेश शर्मा के जन्मदिन पर आदमपुर में 115 युवाओं ने किया रक्तदान

आदमपुर,
आदमपुर में जन्मदिन पर कुछ दोस्तों ने पार्टी करने की बजाए डेंगू व कैंसर पीडि़तों की मदद के लिए रक्तदान शिविर लगा अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है। स्वामी सदानंद प्रणामी चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वाधान में हेल्प फोर यू समिति द्वारा आदमपुर बहुतकनीकी की एनएसएस यूनिट के सहयोग से लगाए गए रक्तदान उत्सव में 115 युवाओं ने स्वैच्छिक रक्तदान किया।

ट्रस्ट के रक्तदान अभियान के राष्ट्रीय संयोजक व एनएसएस ऑफिसर राकेश शर्मा के जन्मदिन पर आयोजित इस उत्सव का शुभारंभ व्यापार मंडल सचिव गौरव सिंगला, जीव रक्षा समिति के अध्यक्ष कृष्ण काकड़, लोक निर्माण वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष विनोद राठौर, श्रीकृष्ण प्रणामी स्कूल के प्राचार्य राकेश सिहाग, ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष मांगेराम शर्मा, डा. इंदु यादव, नरेश कुमार व आरती शर्मा ने संयुक्त रुप से किया। उत्सव में सचिव गौरव सिंगला ने रक्तदाताओं को हौसला अफजाई करते हुए कहा कि हर युवा रक्तदान करे तो रक्त की कमी से कोई मरीज अपनी जान न गंवाए।

उत्सव के शुभारंभ में गुरुप्रीत ने 58वीं, आनंद उर्फ अनु मोहब्बतपुरियां ने 57वीं, आनंद शर्मा ने 32वीं बार तथा संदीप राठौर ने 21वीं बार रक्तदान किया। वहीं हेल्प फोर यू समिति के वरिष्ठ सदस्य कृष्णदत्त धमीजा व विशाल मिश्रा ने बताया कि राकेश शर्मा पूरे देशभर में रक्तदान की अलख जगा रहे हैं। ऐसे में आदमपुर के युवाओं ने उनके जन्मदिन को रक्तदान उत्सव के रुप में मनाने का फैंसला लेकर रक्तदान किया।

शर्मा ने बेटी व पत्नी के साथ किया रक्तदान
राकेश शर्मा ने इस बार 70वीं बार उनकी पत्नी आरती शर्मा ने 26वीं बार तथा उनकी बेटी निधिका के साथ प्रोमिला, शिवांगी, दिव्यांशु, जयदीप ने पहली बार रक्तदान किया। मंच संचालन कर रहे राजीव शर्मा ने कहा कि आज के उत्सव में एकत्रित किया गया रक्त इन दिनों में बढ़ रहे डेंगू के मरीजों के लिए व ब्लड कैंसर और थैलेसीमिया से पीडि़त मरीजों के लिए प्रयुक्त होगा। वहीं राजकीय बहुतकनीकी संस्थान के एनएसएस के स्वयं सेवकों ने गुरु के जन्मदिन पर श्रमदान करके उत्सव को यादगार बनाने का बेहतरीन कार्य किया।

जिला रेडक्रॉस सोसाइटी हिसार के तत्वाधान में नागरिक अस्पताल की टीम व सर्वोदय ब्लड बैंक की टीम ने रक्त संग्रहण किया। हेल्प फोर यू समिति के युवा सदस्य भगत सिंह, आनंद शर्मा, धर्मवीर जांगड़ा व राजकुमार ग्रोवर ने कहा कि इस तरह के आयोजन के माध्यम से युवाओं को रक्तदान के प्रति जागरूकता आएगी और हर वर्ष इस तरह का आयोजन किया जाएगा। राजकीय बहुतकनीकी के प्राचार्य डा. कुलबीर सिंह अहलावत, व्यापार मंडल के उपप्रधान सतपाल भांभू, आदर्श युवा क्लब के सरंक्षक रामचंद्र झूरिया, ब्लॉक समिति सदस्या सरोज बाला, भाविप अध्यक्ष संदीप सिंगला, सचिव अशोक सोनी, राजकुमार जांगड़ा, आनंदमोहन ऐलावादी, मांगेराम सिंगला, महेंद्र भादू व गुलशन बांगा ने रक्तदाताओं को मैडल पहनाकर व गुलदस्ते भेंट करके आभार जताया।

इस मौके पर डा. महावीर सेहरावत, विवेक दलाल, भाविप सीसवाल अध्यक्ष दलीप बैनीवाल, किशनगढ़ अध्यक्ष कुलदीप यादव, प्रवीण गोयल, तेरापंथ युवक परिषद् के अध्यक्ष सूर्यकांत जैन, मेजर नरषोत्तम, अशोक जौहर, प्रदीप कुमार, सुरजीत कुमार, अमरजीत ज्याणी, किशनगढ़ युवा क्लब के सदस्यों सहित कई गणमान्य मौजूद रहे।

Related posts

आदमपुर : शादी में खाने की प्लेट पड़ी करीब 35 हजार रुपए की!

Jeewan Aadhar Editor Desk

राम धून के साथ हवन का शुभारंभ

सहजानंद नाथ ने सरकार के समक्ष रखा श्री सिद्ध महामृत्युंजय संस्थान को आइसोलेशन सेंटर बनाने का प्रस्ताव