हिसार

जिले के 120 गांवों में 21 हजार 386 व्यक्तियों की संपत्तियों का हुआ रजिस्ट्रेशन : अतिरिक्त उपायुक्त

हिसार,
अतिरिक्त उपायुक्त स्वप्रिल रविंद्रा पाटिल ने बताया कि जिले के 120 गांवों में 21 हजार 386 व्यक्तियों की संपत्तियों का हुआ रजिस्ट्रेशन स्वामित्व योजना के तहत किया जा चुका है।
एडीसी लघु सचिवालय स्थित वीडियों कान्फ्रेंस सभागार में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के वित्तायुक्त संजीव कौशल को जिले में स्वामित्व योजना के तहत करवाये जा रहे कार्यों की जानकारी दे रहे थे। इस अवसर पर वित्तायुक्तने जिला मुख्यालय पर बनाए जाने वाले मॉर्डन रिकार्ड रूम का कार्य शीघ्र शुरू करवाने के निर्देश दिए। अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि योजना के तहत जिले के 253 गांवों में ड्रोन फ्लाइंग का कार्य पूरा किया जा चुका है। सर्वे ऑफ इंडिया से 244 गांवों के प्रथम नक्शे आ चुके हैं तथा 9 गांवों को एंट्रीब्यूट सर्वे किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक जिले के 120 गांवों में 21 हजार 386 व्यक्तियों की संपत्तियों का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है। उन्होंने विकास एवं पंचायत विभाग तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों को योजना से संबंधित किये जाने वाले कार्यों को आपसी तालमेल के साथ करने के निर्देश दिए।
स्वामित्व योजना की समीक्षा करते हुए उन्होंने पंचायत संपत्तियों की रजिस्ट्री के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। योजना के तहत संबंधित गांवों की गलियां, पंचायत घर, स्कूल, मंदिर, धर्मशाला तथा चौपाल आदि संपत्तियों की रजिस्ट्रीयां की जानी है। इस अवसर पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी बलजीत सिंह चहल, अधीक्षक कृष्ण कुमार, सहायक दिलबाग सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

कार की टक्कर से फौज से रिटायर्ड कर्मी घायल

मनोहर सरकार ने प्रदेश की सभी सरकारी डाइट से जेबीटी की बंद, निजी कॉलेजों के लिए 19100 सीटों की अधिसूचना जारी

फरवरी में निकला पसीना, लेकिन कल से पहननी पड़ सकती है स्वेटर

Jeewan Aadhar Editor Desk