हिसार

कैशलैस मेडिकल सुविधा का आदेश तुरंत जारी करे सरकार : बादल

एचएयू वरिष्ठ नागरिक(सेवानिवृत) कल्याण परिषद की बैठक का आयोजन

हिसार,
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय वरिष्ठ नागरिक(सेवानिवृत) कल्याण परिषद की बैठक क्रांतिमान पार्क में परिषद के संस्थापक अध्यक्ष यशवंत सिंह बादल की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन संयुक्त रूप से रमेश सैनी, सुभाष सेठी व रतन सिंह ने किया।
परिषद अध्यक्ष यशवंत सिंह बादल ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण दो वर्ष से परिषद की बैठक नहीं हो पाई थी। अध्यक्ष यशवंत सिंह बादल ने बताया कि बैठक में सदस्यों ने काफी समस्याएं रखी, जिनका समाधान करना का परिषद ने निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि बैठक में हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय प्रशासन से कैंपस अस्पताल में दवाइयों की कमी को दूर करने, कैंपस अस्पताल की लैब में सभी प्रकार के टैस्ट करवाने, इंडोर बीमारों को सुविधा देने, मेडिकल बिलों की पेमेंट समय पर करने, अस्पताल संचालन कमेटी में परिषद अध्यक्ष को शामिल करने, बुजुर्गों के कार्यस्थल जैसे पैंशन कार्यालय, अस्पताल कार्यालय, बैंकों व डाकघर को ग्राउंड फ्लोर पर लाने या लिफ्ट की सुविधा देने, सभी गेटों पर विशेष कर राजगढ़ रोड स्थित गेट नंबर चार पर सुरक्षा की दृष्टि से चौराहे का निर्माण करवाने, फैकल्टी हाऊस का नाम रेस्ट हाऊस करना ताकि बाहर से आने वाले रिटायर्ड कर्मचारी उसमें ठहर सकें आदि मांगों का समाधान करने की मांग की गई।
यशवंत सिंह बादल ने बताया कि बैठक में राज्य सरकार से कैशलैस मेडिकल सुविधा का आदेश तुरंत जारी करने की मांग की गई। उन्होंने कहा कि सरकार ने इसको लेकर विधानसभा व अखबारों में तो बयान जारी कर दिए, लेकिन इसको लेकर ऑर्डर अभी तक जारी नहीं किए गए हैं। जनवरी 2020 से जून 2021 तक का डीए एरियर तुरंत दिया जाए, जुलाई 2021 से देय डीए भी तुरंत लागू किया जाए। सरकार के आदेशों में देरी से साफ है कि सरकार बुजुर्गों की अनेदखी कर रही है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान दिवंगत हुए परिषद सदस्य बने सिंह चौहान, निहाल सिंह व अन्य के दो मिनट का मौन रख कर उनकी आत्मिक शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई।
बैठक में हीरालाल (लुवास), ओमप्रकाश (लुवास), मांगेराम, रिसाल सिंह, अशोक खन्ना, धर्मचंद, रतन सैनी, रमेश सैनी, जवाहरलाल, वजीर नागपाल, सुभाष शर्मा, नंदनलाल गिरधर, रामजीवन, कुरड़ाराम, सुभाष सेठी व शमशेर आदि उपस्थित रहे।

Related posts

महावीर स्टेडियम का औचक दौरा कर खिलाडिय़ों व कोच से रूबरू हुए मंदीप मलिक

Jeewan Aadhar Editor Desk

RSS ने किया शिव कॉलोनी से सैनिटाइजेशन का शुभारंभ

Jeewan Aadhar Editor Desk

मिशन चहक के तहत पांचवा शिविर आयोजित, 292 महिलाओं ने लिया हिस्सा