हिसार

सिंचाई विभाग के अधिकारी 25 अक्टूबर तक बरसाती पानी की निकासी करवाना करें सुनिश्चित : मंडल आयुक्त

हिसार,
मंडल आयुक्त चंद्रशेखर ने सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता जशमेर सिंह को निर्देश दिए हैं कि वे आगामी 25 अक्टूबर तक विभिन्न गावों के खेतों में खड़े बरसाती पानी की निकासी करवाना सुनिश्चित करें। खेतों से पानी निकासी के बाद ही किसान रबी फसलों की बिजाई कर पाएंगे।
मंडल आयुक्तचन्द्रशेखर मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई वीडियो कॉन्फ्रेंस के पश्चात अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी व कृषि उपनिदेशक डॉ. विनोद कुमार फोगाट सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आबादी देह एवं खेतों में खड़े बरसाती पानी की निकासी के समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने फसल खरीद प्रक्रिया की समीक्षा के साथ-साथ अवशेष प्रबंधन तथा रबी सीजन की बिजाई के दृष्टिïगत रासायनिक उर्वरकों की उपलब्धता के बारे में भी अधिकारियों को हिदायत जारी की।
वीसी के उपरांत अधिकारियों की बैठक में उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने विभिन्न गावों एवं खेतों में खड़े बरसाती पानी की निकासी करने के लिए अतिरिक्त पंपिंग सैट एवं अन्य आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सिंचाई विभाग के अधिकारी खेतों में खड़े पानी की निकासी को प्राथमिकता देते हुए 25 अक्टूबर तक इस कार्य को पूरा करना सुनिश्चित करें। कृषि विभाग के उपनिदेशक विनोद कुमार फोगाट को निर्देश दिए गए कि किसानों के लिए रासायनिक उर्वरकों का समुचित प्रबंध किया जाए। सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता जशमेर सिंह ने बैठक में बताया कि जिले के अधिकांश गावों के खेतों में से बरसाती पानी की निकासी की जा चुकी है। इसके अलावा जिन गावों के खेतों में पानी खड़ा है, उसकी निकासी शीघ्र करवा दी जाएगी, ताकि किसानों को अपनी फसलों की बिजाई करने के लिए किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। इस अवसर पर सिंचाई विभाग, कृषि विभाग, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

आदमपुर व्यापार मंडल में जात-पात पर ऐतिहासिक चोट, युवा नवीन बैनीवाल की एकतरफा जीत

Jeewan Aadhar Editor Desk

भव्य बिश्नोई ने राजनीति से लिया ब्रेक, छोड़ दिया अपना देश, इनकम टैक्स विभाग का विरोध भी नहीं आया काम—जानें विस्तृत जानकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

शांति निकेतन स्कूल की थ्रो बाॅल टीमों ने रचा इतिहास