हिसार

नागरिक अस्पताल को एसडीपी मशीन उपलब्ध करवाने के लिए मेयर ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

मेयर ने सीएमओ को बेहतर व्यवस्था मुहैया करवाने के दिए आदेश
हिसार। नागरिक अस्पताल ब्लड बैंक में एसडीपी मशीन नहीं होने के कारण शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विभिन्न संस्थाओं ने मशीन उपलब्ध करवाने के लिए मेयर गौतम सरदाना से मांग की। मेयर ने नागरिक अस्पताल को एसडीपी मशीन उपलब्ध करवाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पत्र लिखा है वहीं शहर में डेंगू के बढ़ते प्रभाव व नागरिक अस्पताल में अव्यवस्था बारे भी मेयर गौतम सरदाना ने सीएमओ से मौजूदा स्थिति पर बातचीत की।
मेयर गौतम सरदाना ने सीएमओ को निर्देश दिये कि नागरिक अस्पताल में डेंगू के मरीजों को उपचार के लिए बेहतर सुविधा मुहैया करवाई जाए। नागरिक अस्पताल में डेंगू की जांच की सुविधा बढ़ाई जाए। नागरिक अस्पताल में आने वाले डेंगू के मरीजों को उपचार के साथ बेड की सुविधा मिलनी चाहिए। डेंगू के मरीजों के इलाज को लेकर कोई कोताही नहीं होनी चाहिए।
मेयर गौतम सरदाना ने निगम अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहर में फॉगिंग के व्यापक प्रबंध किए जाए। शहर का कोई हिस्सा फॉगिंग के बिना नहीं रहना चाहिए। फॉगिंग प्रत्येक वार्ड में पूर्णरूप से हो, इसलिए टीमों की संख्या को बढ़ाया जाए। सीएमओ मलेरिया विभाग की टीमों को बढ़ाएं ताकि डोर टू डोर जाकर लोगों को जागरूक किया जा सके। जहां पर पानी जमा है, वहां पर दवा का छिडक़ाव करवाया जा सके।
मेयर ने कहा कि मौजूदा समय में प्रतिदिन पांच से 6 वार्डों में फॉगिंग जा रही है। बड़ी मशीनों से वार्डों के ज्यादा से ज्यादा एरिया को कवर किया जाएगा। वहीं छोटी मशीनों के माध्यम से तंग गलियों व डेंगू से पीडि़त लोगों के घरों में फॉगिंग करवाई जा रही है। मेयर ने शहरवासियों से अपील की कि वह अपने घर में फ्रिज, कुलर व गमले आदि में पानी जमा न होने दे। उनकी नियमित रूप से सफाई करें। यदि आस पास पानी खड़ा है तो वहां पर दवा या तेल का छिडक़ाव करें।

Related posts

अभिभावक बोले—अनलॉक-3 में खुले स्कूल, ग्रामीण क्षेत्रों में 3—3 घंटे का हो ट्रायल

मुंह पर रामराज्य, बगल में रावण की हठधर्मिता : खोवाल

हिसार : 4 डाक्टर, छात्रा, आंगनबाड़ी वर्कर सहित 68 मिले कोरोना पॉजिटिव