हिसार

त्यौहार देते आपसी भाईचारे व सौहार्द की भावना का संदेश : कुलपति कम्बोज

एचएयू के अजंता छात्रावास में धूमधाम से मनाया दीवाली पर्व

हिसार,
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के अजंता छात्रावास में दीपावली से पूर्व दीपावली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बीआर कम्बोज मुख्य अतिथि थे।
कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर मुख्यातिथि ने दीप प्रज्वलित कर और लक्ष्मी की पूजा कर सभी को दीपावली की शुभकामनाएं दी। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे त्यौहार हमें आपसी भाईचारा, प्रेम, सौहार्द, एकता और हमारी रीति-रिवाजों के बारे में जानकारी देते हैं। इसलिए इन त्यौहारों को हमें सभी आपसी भेदभावों को मिटाकर ओर एकजुट होकर मनाना चाहिए। त्यौहार व रीति-रिवाज हमारी सांस्कृतिक धरोहर हैं और ये हमें एकता का संदेश देते हैं। उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थियों को छात्र कल्याण के लिए विश्वविद्यालय में आयोजित की जाने वाली सभी गतिविधियों में बढ़-चढक़र हिस्सा लेना चाहिए ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो सके। वरिष्ठ विद्यार्थियों को अपने कनिष्ठ विद्यार्थियों के साथ हमेशा छोटे भाई-बहन की तरह प्यार करते हुए उन्हें घर जैसा माहौल देना चाहिए ताकि वे बेझिझक होकर अपनी समस्याओं को उनके सामने रख सकें। इससे वे अपनी इच्छाओं को दबाने की बजाय उनके साथ सांझा करते हुए जीवन में निरंतर आगे बढ़ेंगे। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने कुलपति को मां सरस्वती के चित्र भेंट कर सम्मानित किया।
छात्र कल्याण निदेशक डॉ. देवेंद्र सिंह दहिया ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और छात्रावास की गतिविधियों व उपलब्धियों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। कार्यक्रम के संचालन में छात्रावास के विद्यार्थी नितिन गोयल, मनीष, मनुज, चरण, लोकेश, अभिषेक, विपुल व गौरव ने अहम भूमिका निभाई। इस अवसर पर डॉ. एके ढ़ाका, डॉ. जीतराम, डॉ. आरएस बेनीवाल, डॉ. देवेंद्र सिंह, डॉ. पुंडीर, डॉ. दिलीप, डॉ. करमल, मुख्य सुरक्षा अधिकारी सुखबीर, दशरथ सहित छात्रावास के स्नातकोत्तर एवं पीएचडी के विद्यार्थी मौजूद रहे।

Related posts

रक्तदान करके शहीदों को याद करना युवाओं का सराहनीय कार्य : कुलदीप सिहाग

Jeewan Aadhar Editor Desk

बैंक यूनियन नेता वीएल शर्मा ने ली बैंक से रिटायरमेंट, समाज सेवा देंगे अपना योगदान

Jeewan Aadhar Editor Desk

5-जी टेस्टिंग से कोविड-19 संक्रमण महज अफवाह : डीआईजी