हिसार

लाइसेंस धारक अपने शस्त्र लाइसेंस से तीसरा हथियार करवाएं डिलीट : उपायुक्त

कहा, 15 दिन के अंदर-अंदर तीसरा हथियार जमा करवाएं लाइसेंस धारक

हिसार,
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा है कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार अब शस्त्र अधिनियम-2019 के तहत दो शस्त्र ही रखे जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि शस्त्र लाइसेंस पर दर्ज तीसरे शस्त्र के निस्तारण की अंतिम तिथि 13 दिसंबर निर्धारित की गई है।
उपायुक्त ने बताया कि निर्धारित तिथि से पूर्व प्रत्येक शस्त्र धारक को अपने शस्त्र लाइसेंस पर दर्ज तीसरे शस्त्र का निस्तारण करवाना आवश्यक है। निस्तारण किसी भी प्रकार किया जा सकता है जैसे किसी भी वैध शस्त्र धारक या संबंधित पुलिस स्टेशन पर निर्धारित शर्तों के अनुसार जमा करवाएगा तथा आंतरिक शस्त्र का निपटान भी करेगा। उपायुक्त ने कहा कि जिस शस्त्र लाइसेंस धारक ने अपने शस्त्र लाइसेंस से तीसरा हथियार डिलीट नहीं करवाया है, उसे अंतिम अवसर प्रदान किया जाता है। लाइसेंस धारक अपना तीसरा हथियार का निपटान 15 दिन के अंदर-अंदर करवाना सुनिश्चित करें अन्यथा दो से अधिक शस्त्र लाइसेंस रखने वाले लाइसेंसी के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।
उपायुक्त ने पुलिस विभाग के अधिकारियों से कहा है कि वे जिला के प्रत्येक थाना प्रबंधकों व चौकी इंचार्ज को इस बारे निर्देश जारी करें कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में रहने वाले ऐसे सभी शस्त्र धारकों, जिनके पास तीन शस्त्र है, को अविलंब अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन अथवा आर्म्स डीलर की सुरक्षित अभिरक्षा में जमा करवाने के संबंध में कार्यवाही करें और नियमानुसार निस्तारण 13 दिसंबर से पूर्व करवाने के लिए सभी शस्त्रधारकों को अवगत करवाते हुए पाबंद करवाना सुनिश्चित करें।

Related posts

आदमपुर में घायल हुआ विकास: ठेकेदार ने रेत पर ही बिछा दी तारकोल की सड़क

Jeewan Aadhar Editor Desk

हर मेढ़ पर पेड़ अभियान चलाएगा एचएयू : कुलपति

नागरिकों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चितता के साथ विदेश आना-जाना पूरी तरह पाबंद किया जाए : सत्यपाल अग्रवाल