हिसार

समाज में अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति का उत्थान भाजपा सरकार का लक्ष्य : डा. कमल गुप्ता

अखिल भारतीय सिकलीगर कल्याण संघ का द्वितीय विश्वकर्मा पूजन समारोह आयोजित

हिसार,
अखिल भारतीय सिकलीगर कल्याण संघ की ओर से बरवाला रोड स्थित यादव धर्मशाला में द्वितीय विश्वकर्मा पूजन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में हिसार के विधायक डॉ. कमल गुप्ता मुख्य अतिथि थे जबकि राजस्थान के पूर्व राज्यमंत्री गोपाल केशावत, हिसार के मेयर गौतम सरदाना व विमुक्त घुमंतू विकास बोर्ड के चेयरमैन डॉ. बलवान सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। सिकलीगर समाज के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश खांखरा तोशाम ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। सभी अतिथियो ने मिलकर भगवान विश्वकर्मा के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सिकलीगर समाज की ओर से सभी अतिथियों को राजस्थानी पगड़ी पहनाकर व तलवार भेंट कर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में सिकलीगर समाज की ओर से विजय चौहान ने कहा कि उनका समाज महाराणा प्रताप का वंशज है और उन्हीं की तरह स्वाभिमानी है। उनके समाज का सदियों से शोषण होता आया है। किसी भी दल की सरकार ने उन्हों पूरा मान सम्मान नहीं दिया जिसके कारण सिकलीगर समाज पिछड़ता चला गया। अब सिकलीगर समाज चुप नही बैठेगा और अपने हक की आवाज को बुलंद करेगा। इसके लिए चाहे कितनी भी बड़ी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े, वे पीछे नही हटेंगे।
कार्यक्रम के मुख्यातिथि विधायक डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार अति संवेदनशील सरकार है। हरियाणा की भाजपा सरकार ने ही मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में समाज के सबसे अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को लाभ देने और उसे समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए अनेक अनेक योजनाएं शुरू की है, जिसका उस व्यक्ति को सीधा लाभ पहुंचा है।
राजस्थान के पूर्व राज्यमंत्री गोपाल केशावत ने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कम संख्या में मौजूद विभिन्न जातियों के लोगो का सर्वे करवा कर उनको विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभ पहुंचाया है। उन्होंने समाज के सभी लोगो के एकजुट होकर रहने और अपने बच्चों को अधिकतम शिक्षा दिलवाने का आह्वान किया। शैक्षिक रूप से समृद्ध और संगठित समाज इतिहास कायम करते है।
विमुक्त घुमंतू जाति कल्याण बोर्ड के चेयरमैन डॉ. बलवान सिंह ने कहा कि जिस समाज की महिलाएं व युवा पीढ़ी शिक्षित और संस्कारवान होती है, उस समाज को आगे बढऩे से कोई नही रोक सकते। इसलिए सिकलीगर समाज के लोग अपने बच्चों खासकर बेटियों को ज्यादा से ज्यादा शिक्षित करें ताकि उनका समाज भी आगे बढ़ सके।
हिसार के मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि देश भर के सिकलीगर समाज के लोगों के आगमन से हिसार शहर की धरा पावन हो चुकी है। स्थानीय सरकार हमेशा सिकलीगर समाज के साथ रही है।
इस अवसर पर अमर भवानी ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव, जयभगवान, रामकिशन, शिवरतन, विष्णु, नरेश, गोहाना सिकलीगर कल्याण संघ के अध्यक्ष विनोद, सुरेश तोशाम, कमल मोयल जींद, अशोक महम, सोनू चौहान सहित हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व महाराष्ट्र के विभिन्न भागों से आये समाज के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Related posts

रोडवेज कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जाए : संगठन

Jeewan Aadhar Editor Desk

आजाद नगर की भाजपा रैली की सफलता के लिए काम करें : सोनाली

भारत विकास परिषद विवेकानंद शाखा के दिव्यांग केंद्र में प्राकृतिक चिकित्सालय का शुभारंभ