हिसार

बनवारी लाल बिश्नोई ने किया कोरोना नियमों का सख्ती से पालन, डेढ़ वर्ष बाद दिखे शहर में

किसी को नहीं आने दिया घर, न खुद कहीं गए, सर्दिया शुरू हुई तो शहर में आए सूट लेने

हिसार,
लॉकडाउन नियमों का सख्ती से पालन करते हुए घर में ही रहने वाले व मित्रों से भी न मिलने वाले प्रॉसीक्यूशन विभाग के ​सेवानिवृत डायरेक्टर बनवारी लाल बिश्नोई आज लगभग डेढ़ वर्ष बाद शहर में दिखाई दिए। शहर में भी उन्होंने कोरोना के प्रति लापरवाही नहीं दिखाई बल्कि हर मिलने वाले से उचित दूरी बनाए रखी और हर जगह सेनेटाइजर का प्रयोग किया।
उनके घनिष्ठ मित्र एवं सहपाठी पर्यावरण प्रेमी पृथ्वी सिंह गिल्ला ने बताया कि बनवारी लाल बिश्नोई कोरोना के नियमों को मानने वाले शायद पहले व्यक्ति हैं। उन्होंने पूर्णतया करोना की गाइडलाइन का पालन किया और मित्र होने के नाते उन्हें भी कभी अपने घर में एंट्री नहीं करने दी। इस अवधि के दौरान कोई आदमी उनके घर में नहीं आ पाया। दूध और सब्जी वाला उनके घर में दूध की थैली और सब्जी रखकर चला जाता था, उनको अच्छी तरह धोने के बाद वे प्रयोग करते थे। आज जब बिश्नोई मंदिर में मिले तो उन्होंने कहा कि अपनी सेफ्टी के लिए लोग साथ में बंदूक और पिस्तोल रखते हैं, सेनेटाइजर में उनसे तो कम वजन है।
पृथ्वी सिंह गिल्ला के मुताबिक आज बनवारी लाल बिश्नोई को एक सूट का कपड़ा लेना था, इसलिए फोन किया। फिर हम बाजार में गए। पहले उन्होंने सैनेटाइजर का प्रयोग किया, फिर कुर्सी पर बैठे और दुकानदार ने जब खरीदारी के बाद खुले पैसे वापस किए तो उन पर पहले सैनेटाइजर मारा बाद में पैसे पकड़े। पृथ्वी सिंह के अनुसार वे उन्हें भी हमेशा कहते रहे कि आप मेरे घर आओगे तो मैं घर के अंदर नहीं घुसने दूंगा, आप पता नहीं कितनी जगह ऑटो में बैठ कर आओगे और कोरोना लेकर आओगे, मुझे भी मारोगे और खुद ही मरोगे, इसलिए अपने घर ही रहो, दूरी बनाए रखनी अच्छी बात है—जिंदा रहे तो कोरोना के बाद में मिल लेंगे।

Related posts

एचएयू का छात्र होगा 26 जनवरी की परेड में शामिल

बच्चों और महिलाओं को सुरक्षित करने के लिए डोर—टू डोर पहुंची महिला पुलिस

Jeewan Aadhar Editor Desk

दरिंदगी करने वाले चाचा को कोर्ट ने भेजा 5 दिन की पुलिस रिमांड पर