हिसार

पुलिस की अनियमितताओं के खिलाफ खारिया के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

खारिया में दलित समाज की नाबालिक लडक़ी से दुराचार का मामला

पुलिस को दो दिन दिया समय, कार्यवाही न होने पर लघु सचिवालय में किया जाएगा प्रदर्शन

हिसार,
जिले के गांव खारिया में दलित समाज की नाबालिक युवती के दुराचार मामले में पुलिस द्वारा अनियमितताएं बरतने व धाराएं हटाने के विरोधस्वरूप ग्रामीणों ने क्रांतिमान पार्क में प्रदर्शन किया। अखिल वाल्मीकि महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार सिसला के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। पंचायत ने डीएसपी अशोक कुमार को दिन का समय दिया और चेताया कि यदि पुलिस ने उनकी सुनवाई नहीं की तो हिसार के लघु सचिवालय के बाहर सडक़ के बीच अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
अध्यक्ष शिवकुमार ने कहा कि यदि इस मामले में पुलिस ने लापरवाही बरती तो मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिला जाएगा। उन्होंने बताया कि खारिया गांव में नाबालिग लडकी के दुराचार के मामले में पुलिस ने आरोपी संदीप के खिलाफ धारा 376 पोक्सो एक्ट, 554 ए, 554 बी, 120 एससीएटी व पोस्को एक्ट के तहत त 30 सितम्बर को केस दर्ज किया था। शिवकुमार ने आरोप लगाया कि पुलिस ने अनिमितताएं करते हुए इस केस की कई धाराओं को हटा दिया है, जिसमें पुलिस की मिलीभगत साफ नजर आ रही है। शिवकुमार ने कहा कि यह मामला हरियाणा के सरकार के समक्ष भी लाया गया है। अगर पुलिस ने उनकी मागों को पूरा नहीं किया तो दो दिन बाद हिसार के लघु सचिवालय में धरना दिया जाएगा। उन्होंने सरकार व पुलिस से मांग की कि सभी धाराओं को जोडक़र आरोपी को गिरफ्तार किया जाए। गांव खारिया में समाज के लोगों में भय का माहौल है। उन्होंने मांग की कि दंबगों से बचने के लिए 50 बंदूक के लाइसेंस जारी किए जाएं, सीएम राहत कोष से पीडि़त परिवार को 20 लाख रुपये का मुआवाज दिया जाए, आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाए, कल्याण विभाग से तुरंत मुआवजा व पीडि़त परिवार को सरकारी नौकरी दी जाए।
इस दौरान डीएसपी अशोक कुमार ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच करके उचित न्याय दिलाने का काम किया जाएगा। इस प्रदर्शन में शीशूराम, घासीराम, नत्थूराम, संगठन प्रदेश महामंत्री बलबीर भुंभक, कृष्ण कांगडा, सुनील कुमार, जसविंद्र काला व सूबे सिंह सहित गांव के अनेक व्यक्ति व महिलाएं शामिल रहे।

Related posts

राजकीय बहुतकनीकी में रोड सेफ्टी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित

अखिल भारतीय राज साहित्य मंच ने किया ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय मुशायरा

हिन्दुस्तानी ने उपायुक्त को सौंपा राजीव नगर में डंपिंग स्टेशन बनाने से रोकने सहित अन्य मांगों का पत्र