हिसार

बाडो पट्टी टोल पर किसानों का धरना, प्रदर्शन रहा जारी

शुक्रवार को भारी संख्या में दिल्ली जाएंगे क्षेत्र के किसान

हिसार,
संयुक्त किसान मोर्चा बाडो पट्टी टोल पर आज 343वें दिन भी धरना व प्रदर्शन जारी रहा। धरने की अध्यक्षता सुधन जेवरा ने की जबकि नरेश भ्याण ने संचालन किया।
संयुक्त किसान मोर्चा बाडोपट्टी टोल के किसान नेता नरेश भ्याण ने बताया कि आज सभी गांव में सूचना दे दी गई है। कल बड़ी संख्या में बाडो पट्टी टोल के सभी गांवों से दिल्ली के बार्डरों पर किसान मजदूर अपने-अपने गांव से ट्रेक्टर ट्राली और गाडिय़ां लेकर पहुंचेंगे। किसान मोर्चा नेताओं ने इस बात की निंदा की कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने कृषि कानून निरस्त विधेयक के उद्देश्यों और कारणों को एक बार फिर से देश को गुमराह करने की कोशिश की है। सरकार ने निरसन विधेयक को उसी अलोकतांत्रिक और असंसदीय तरीके से अधिनियमित किया जैसा कि 2020 में पारित विधेयकों के मामले में किया गया था, जो चिंता का विषय है।
मोर्चा नेताओं ने कहा कि जब बारह सांसदों ने विधेयक और संबंधित एमएसपी कानूनी गारंटी सहित मामलों पर बहस करने की कोशिश की तो उन्हें संसद के पूरे शीतकालीन सत्र से निलंबित कर दिया गया। संसद में विस्तृत बहसों का दम घोंटना पूरी तरह से गलत और अलोकतांत्रिक है। किसान नेताओं ने कहा कि झूठे बयानों और सरकार के अनैतिक व्यवहार के अलावा, संसद के भीतर लोकतांत्रिक कामकाज की निरंतर कमी आपत्तिजनक और अस्वीकार्य है।
बाडो पट्टी टोल पर राजू भगत सरसौद, सरदानंद राजली, बलिया बिचपड़ी, सुधन जेवरा, विकास बिश्नोई, रामचंद्र, सत्यवान खेदड़, वेदसिंह, सतबीर बलोदा, महासिंह सिंधु, प्रेमा चहल राजली, रीमन नैन खेदड़, सरोज बिचपड़ी, भूरो, चंद्र, अंग्रेजों, भंती, खुजानी, चंद्रमुखी आदि शामिल रहे।

Related posts

किसान दिनेश सूरा की याद में शोक सभा 18 को डाया में

हकृवि का स्थापना दिवस मनाया जायेगा – डॉ. संजीव बालियान होगें मुख्य अतिथि

भाजपा महिला मोर्चा की बैठक 2 को