हिसार

नेशनल स्टूडेंट वेलफेयर सोसाइटी के सचिव बलराज ढांडा को मिला गोवा में सम्मान

मिनिस्ट्री ऑफ अर्थ साइंस ने किया सम्मानित

हिसार,
स्किल एजुकेशन को बढ़ावा देने की दिशा में काम करने वाले हरियाणा के शिक्षाविद नेशनल स्टूडेंट वेलफेयर सोसाइटी के सचिव बलराज ढांडा को मिनिस्ट्री ऑफ अर्थ साइंस गवर्नमेंट ऑफ इंडिया ने प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया है। बलराज ढांडा को यह सम्मान गोवा की राजधानी पणजी में आयोजित सातवें इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल के दौरान मिनिस्ट्री ऑफ अर्थ साईंस के सेक्रेट्री रविचरण व ज्वाइंट सेक्रेट्री डॉ. इंदिरा मूर्ति ने नवाजा।
सम्मान समारोह में अपने संबोधन में ढांडा ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में स्किल एजुकेशन पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है ताकि पढ़े-लिखे युवा वर्ग को सही समय पर रोजगार उपलब्ध हो सके। नई शिक्षा नीति में भी स्किल एजुकेशन को बढ़ावा देने पर बल दिया गया है। इस नीति को राष्ट्रीय स्तर पर लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर स्थापित रेडक्रॉस स्किल डेवलपमेंट केंद्रों में शिक्षा पाकर इस उद्देश्य की पूर्ति की जा सकती है।
बलराज ढांडा को यह सम्मान मिलने पर ओस्का हरियाणा के स्टेट कोऑर्डिनेटर डॉ. संदीप सिंहमार ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ऐसी हस्तियों को समय-समय पर सम्मान मिलता रहना चाहिए ताकि शिक्षा को गति मिल सके। ध्यान रहे कि गोवा की राजधानी पणजी में सातवें इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल का तीन दिवसीय आयोजन किया गया। इसी दौरान विशेषकर स्किल एजुकेशन को बढ़ावा देने के लिए बलराज ढांडा को यह सम्मान मिला। ढांडा को इससे पहले भी राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जा चुका है।

Related posts

किसानों का बेमियादी धरना 46वें दिन भी जारी रहा

हकृवि ने बाजरा की दो किस्मों एचएचबी 299 और एचएचबी 311 के लिए समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

कोरोना पर बनाई चित्रकारी-लॉकडाऊन के लाभ बताए