हिसार

विहिप ने मनाया तुलसी पूजन दिवस

हिसार,
विश्व हिन्दू परिषद ने आज तुलसी दिवस पर विभिन्न स्थानों पर तुलसी पूजन कार्यक्रमों का आयोजन किया। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल विभाग सह संयोजक संजीव चौहान ने बताया कि विहिप द्वारा हिसार के प्रखंड मंगाली में कैमरी रोड माल कालोनी स्थित डिवाइन हार्ट पब्लिक स्कूल में प्रिंसिपल विहिप नगर मंत्री मदनलाल के संचालन में तुलसी दिवस का कार्यक्रम आयोजन किया गया। गांव छोटी सातरोड में बाबा हरसूख पूरी विद्या मंदिर स्कूल में विहिप मातृशक्ति प्रकल्प प्रमुख मीनाक्षी मुद्गिल के नेतृत्व में तुलसी दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में 11 दीप प्रज्वलित कर तुलसी दिवस मनाया गया। इस दौरान विहिप मातृशक्ति प्रकल्प प्रमुख मीनाक्षी मुद्गिल बच्चो में तुलसी दिवस के महत्व के बारे में जानकारी दी।
डिवाइन हार्ट स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में प्रिंसिपल मदनलाल ने बताया कि तुलसी का पौधा औषधिय गुणों से भरपूर होता है।सनातन धर्म में तुलसी के पौधे का बहुत महत्व है। मुगल काल के दौरान मूर्ति पूजा प्रतिबंधित थी तो हिंदुओ ने तुलसी की पूजा करके अपने धर्म को बचाया था। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में तुलसी पौधे के औषधीय महत्व के बारे में सभी को जानकारी हुई।
इस अवसर पर विहिप से सुभाष, बजरंग दल विभाग सह संयोजक संजीव चौहान, सुनीता, नवीन, हरिओम, राहुल गर्ग, पूजा, मोनिका, नीलम, सुनीता, ज्योति, किरण, रजनी, सपना, सुजाता सोहन लाल, प्रिया, किरण, सपना, सरोज, श्रवण भार्गव, पूजा व रवीना गर्ग सहित काफी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Related posts

योगासनों को प्राथमिकता के आधार पर खेलों की सूची में शामिल करने को मंज़ूरी देना सराहनीय : नीरज

Jeewan Aadhar Editor Desk

26 अप्रैल 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

गणतंत्र दिवस परेड में चयनित अमित को दी विदाई