हिसार

गुजवि कुलसचिव प्रो. अवनीश वर्मा आईएपीएएआर के संपादकीय मंडल के सदस्य नियुक्त

हिसार,
गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के कुलसचिव प्रो. अवनीश वर्मा को इंटरनेशनल ऐसोसिएशन फॉर दा प्रोमोशन ऑफ ऐशिया-अफ्रीका रिसर्च (आईएपीएएआर) के संपादकीय मंडल के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। इस सम्बंध में इंटरनेशनल प्रेसिडेंट डा. फुलविन्द्र पाल सिंह व इंटरनेशनल कोर्डिनेटर डा. नसीबासी इसियन ने प्रमाण पत्र जारी किया है।
एशिया-अफ्रीका अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेशनल एसोसिएशन एशिया और अफ्रीका के सदस्यों के साथ एक गैर-लाभकारी अनुसंधान संगठन है। एसोसिएशन एशिया और अफ्रीका में शिक्षाविदों और शोधकर्ताओं को अंतरराष्ट्रीय समुदाय को अपने शोध परिणाम प्रदर्शित करने के लिए मंच प्रदान करता है। संघ दोनों महाद्वीपों के बीच के बंधन को भी मजबूत करता है। एसोसिएशन दुनिया के विकास के लिए ज्ञान और सूचना के प्रसार के लिए पत्रिकाओं और मेजबान सम्मेलनों और वेबिनार को चैनलों के रूप में प्रकाशित करता है।
एसोसिएशन जर्नल्स का संपादकीय बोर्ड, संबंधित जर्नल में प्रकाशन के लिए मूल शोध अध्ययन अनुभवजन्य, शोध रिपोर्ट, समीक्षा लेख और रुचि के किसी भी क्षेत्र पर विशेष रिपोर्ट, अध्ययन पर विचार करने के लिए आमंत्रित करता है। सहकर्मी समीक्षा और स्वीकृति के बाद पेपर प्रकाशित किए जाते हैं। प्रो. अवनीश वर्मा एक जाने-माने शिक्षाविद् हैं। उनका 24 वर्ष से अधिक का शैक्षणिक अनुभव तथा तीन वर्ष का औद्योगिक क्षेत्र का अनुभव है। वे कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के इंस्ट्रूमेंटेशन विभाग के प्रोफेसर के रूप में कार्यरत हैं। प्रो. वर्मा कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की एकेडमिक काऊंसिल के सदस्य रहे हैं तथा वर्तमान में श्री विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी, गुडग़ांव की स्किल काऊंसिल के राज्यपाल मनोनीत सदस्य तथा महर्षि वाल्मीकि संस्कृत विश्वविद्यालय, कैथल में भर्तियों के लिए राज्यपाल मनोनीत सदस्य भी हैं। उनकी दो पुस्तक और अनेक पेपर प्रतिष्ठित राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय जर्नल्स में प्रकाशित हो चुके हैं। वे 24 से अधिक बार राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपना विशेषज्ञ सम्बोधन दे चुके हैं।

Related posts

हकृवि के कृषि कॉलेज में शराब ठेकों की नीलामी होना निंदनीय : पूनिया

राष्ट्रीय युवा एवं राष्ट्रीय श्रेष्ठ युवा संगठन पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित, 26 जून तक कर सकेंगे आवेदन

ग्रामीणों के आगे झूक गए अधिकारी, जलघर का मोगा पानी आने पहले किया 8 इंच का