हिसार

डॉ. वीना अरोड़ा ‘डॉक्टरेट डिग्री इन लॉ’ की मानद उपाधि से सम्मानित

डॉ. वीना अरोड़ा को ऑस्ट्रेलिया की इंटरनैशनल इंटर्नशिप यूनिवर्सिटी ने ‘डॉक्टरेट डिग्री इन लॉ’ की मानद उपाधि से किया सम्मानित

हिसार,
देश ही नहीं बल्कि डॉ. वीना अरोड़ा के सामाजिक कार्यों की ख्याति अब पूरी दूनिया में फैल रही है। डॉ. वीना अरोड़ा ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ की ब्रैंड एंबेसडर एवं मोटिवेशनल स्पीकर हैं। डॉ. अरोड़ा अब किसी परिचय के मोहताज नहीं है वे अब तक 150 से अधिक परिवारों का कोर्ट कचहरी से पीछा छुड़वाकर सामाजिक रुप से लड़ाई झगड़ों का निपटारा करवा चुकी हैं व ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ की मुहिम को निरंतर आगे बढ़ा रही हैं।
उनके इन उल्लेखनीय कार्यों के लिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया की इंटरनेशनल इंटर्नशिप यूनिवर्सिटी ने ‘डॉक्टरेट डिग्री इन लॉ’ की मानद उपाधि से सम्मानित किया है। यह ऑस्ट्रेलिया में स्थित दुनिया की सबसे बड़ी वर्चुअल यूनिवर्सिटी है। इससे पहले भी सामाजिक कार्यों के लिए डॉ. वीना अरोड़ा को डॉक्टरेट का सम्मान अमेरिका से किंग्स यूनिवर्सिटी से मिल चुका है। इस अंतर्राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित होने पर डॉ. वीना अरोड़ा ने ऑस्ट्रेलिया की इंटरनेशनल इंटर्नशिप यूनिवर्सिटी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जीवनपर्यंत समाजहित में बेहतर से बेहतर कार्य करती रहूंगी। मेरे लिये समाज के सभी वर्ग सर्वोपरि है। इन्हीं से हम आदर्श समाज व आदर्श राष्ट्र की कल्पना कर सकते हैं।

Related posts

ब्रह्मलीन संत उपरामानंद महाराज की स्मृति में शोभा यात्रा निकाल हवन किया

राजकीय बहुतकनीकी आदमपुर में 36वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ

सरकार ने बूथ लेवल पर परिवारों का आय समेत मांगा पूरा रिकार्ड