हिसार

नकली खाद-बीज बेचने वाले व्यापारियों के खिलाफ सख्ती बरती जाये : किसान सभा

किसानों का बेमियादी धरना 273वें दिन भी जारी

हिसार,
किसान सभा का अपनी मांगों को लेकर लघु सचिवालय के समक्ष चल रहा बेमियादी धरना आज 273वें दिन भी जारी रहा। धरने की अध्यक्षता किसान नेता हनुमान जौहर व शहरी प्रधान सतबीर सिंह रोहिल ने संयुक्त रुप से की जबकि प्रेस सचिव सूबेसिंह बूरा ने संचालन किया।
किसानों को संबोधित करते हुए जिला प्रधान शमशेर सिंह नंबरदार ने कहा कि कई गांवों में असंख्य किसानों की फसलें हजारों एकड़ जमीन में आज भी बारिश के पानी में डूबी पड़ी हैं। जिस फसल को बचाने के लिये किसान सभा पिछले सात महीनों से सरकार व प्रशासन से लड़ रही है, उसी फसल को बचाने के लिये आज विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, अभय चौटाला व कुमारी शैलजा ने सुध ली है और डूबी हुई फसल को बचाने के लिये सरकार के समक्ष अपनी आवाज उठाई है। किसानों की मांगें हैं कि खरीफ 2020 भारी ओलावृष्टि से बर्बाद फसलों का गिरदावरी अनुसार मुआवजा दिया जाए, बीमा कंपनी पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया जाए, 2021 में भारी बारिश से बर्बाद फसलों की गिरदावरी व उसका आंकलन करवाया जाए तथा किसानों के लिये डीजल पर 50 प्रतिशत सब्सिडी दी जाए।
शहरी प्रधान सतबीर रोहिल ने कहा कि नकली खाद, बीज, कीटनाशक बेचने वाले व्यापारियों के खिलाफ सख्ती से अभियान चलाया जाये। कृषि क्षेत्र व देश की अर्थव्यवस्था को सबसे बड़ा नुकसान नकली खाद, बीज व कीटनाशक पहुंचा रहे हैं। आज के धरने को बलराज सहरावत, पृथ्वी सिंह पूनिया, संदीप चिड़ौद, किशोरीलाल गंगवा, दिनेश सिवाच, कृष्ण सांवत, सुरेन्द्र मलिक, ओमप्रकाश, रामफल सरपंच, जयबीर सिंधु नलोई, मनीषा आदि ने संबोधित किया।

Related posts

अपनी स्वर्गीय धर्मपत्नी की याद में 2100 पौधे लगवाकर श्रद्धांजलि देंगे पृथ्वी सिंह गिला

हिसार डिपो में रोडवेज का चक्का रहा जाम, नहीं चली बसें

6 वर्षीय पूवी जांगडा ने नेशनल कराटे प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल अन्य खिलाडियों ने भी मैडल जीते

Jeewan Aadhar Editor Desk