हिसार

बसंत पंचमी पर हरियाणवीं परिधानों का जलवा

हिसार,
सामाजिक संस्था राह ग्रुप फाऊंडेशन के तत्वावधान में बसंत पंचमी के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें हरियाणवीं परिधानों के जलवे के साथ पतंग उड़ाओ, समूहगान, समूह नृत्य, एकल नृत्य, श्लोकोच्चारण एवं कृष्ण-अर्जुन संवाद सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
इस दौरान संस्था की ओर से बेस्ट हरियाणवीं परिधान (पुरुष) का खिताब इतिहास प्रवक्ता राजकुमार श्योराण को दिया गया, जबकि महिला वर्ग में यह खिताब गांव ढंढूर की बेटी मनीषा सुथार के नाम रहा, जबकि गांव ढंढूर की ही महिला सुनीता ने श्रेष्ठ परिधान का खिताब अपने नाम किया। बसंत पंचमी उत्सव के दौरान राह ग्रुप फाऊंडेशन के इस कार्यक्रम के दौरान दर्शकों ने हरियाणवीं परिधानों के पुराने लुक को बेहद पसंद किया। इस बसंत उत्सव के दौरान 30 प्रतिभागियों ने पुराने स्टाईल व 30 प्रतिभागियों ने बदलाव के साथ हरियाणवीं फ्यूजन ड्रेस पहनी। अधिकांश पुरस्कार पुराने स्टाईल के ड्रेस पहने प्रतिभागियों के नाम रहे। हालांकि अधिकांश युवाओं की रुचि हरियाणवीं परिधानों के फ्यूजन में रही।
राह क्लब हिसार की महिला अध्यक्षा सुदेश शर्मा ने बताया कि हरियाणवीं परिधानों को प्रमोट करने के मकसद से आयोजित इस बसंत पंचमी उत्सव में 60 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस दौरान राह ग्रुप के राष्ट्रीय चेयरमैन नरेश सेलपाड़, वाईस चेयरमैन सुरेश क्रांतिकारी, राष्ट्रीय सलाहकार सुदेश चहल सहित कई गणमान्य हस्तियां मौजूद रही।

Related posts

शिक्षामंत्री कंवरपाल ने हकृवि में स्पीड ब्रीडिंग और माइक्रोमेटेरोलॉजी लैब का उद्घाटन किया

Jeewan Aadhar Editor Desk

शहर को सेंटेटाइज करने के लिए टीमों को किया गठन : मेयर गौतम सरदाना

बौद्ध पूर्णिमा के अवसर पर तथागत बुद्ध को अर्पित की पुष्पांजलि