हिसार

कुलदीप बिश्नोई को क्लर्कों का वेतनमान बढ़ाने बारे मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

क्लेरिकल एसोसिएशन वेल्फेयर सोसायटी (सीएडल्यूएस) ने विपक्ष के वरिष्ठ नेता को दिया ज्ञापन

हिसार,
क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसाइटी (सीएडल्यूएस) जिला हिसार की टीम ने वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर विपक्ष के वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई से मुलाकात की और उनसे मिलकर हरियाणा सरकार के अंतर्गत सभी विभागों में कार्यरत लिपिक वर्ग के वेतनमान को एफपीएल दो से बढ़ाकर एफपीएल छह में 35400 करवाने के लिए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। कुलदीप बिश्नोई ने आश्वासन दिया कि वे लिपिक वर्ग की इस जायज व समयानुकूल मांग को सरकार तक पहुचाएंगे व इस संघर्ष में लिपिकों के लिए हर सम्भव प्रयास करेंगे।
इस संबंध में क्लेरिकल एसोसिएशन ने बताया कि पूर्व में विभिन्न कैटेगरी के कर्मचारियों जैसे एमपीएचडब्ल्यू, फार्मासिस्ट, जीएनएम, वैक्सीनेटर, जेबीटी अध्यापक, लेक्चरर, विभिन्न तकनीकी शाखाओं में कार्यरत जेई, वन विभाग के डिप्टी रेंजर, फॉरेस्ट गार्ड, तथा ड्राईवर, सिग्नलर के पदों का वेतनमान क्लर्कों के समान या कम हुआ करता था, जबकि इनके कार्यभार आज भी ज्यों के त्यों हैं। आज के समय में लिपिक के कार्यों में बहुत अधिक बदलाव व इजाफा हुआ है किंतु विभिन्न वेतन आयोगों ने पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर निरंतर लिपिक वर्ग के वेतनमान को कम करते हुए इस स्थिति में ला दिया है कि आज अन्य वर्गों का वेतनमान दोगुने से भी अधिक हो गया है व लिपिक वर्ग को केवल उपेक्षा ही मिली।
इस मौके पर जिला प्रधान जितेंद्र श्योराण, राज्य खजांची सुनील गुर्जर, उपप्रधान दीपक जांगड़ा, सचिव अमित मलिक, सह सचिव मुकेश जांगड़ा, मीडिया प्रभारी जशविंदर, सलाहकार संदीप, इरीगेशन विभाग प्रधान जोगिंदर ख्यालिया, एक्ससाइज सुधीर सांगवान, कुलदीप जांगड़ा, ईश्वर व अन्य तमाम विभागों से साथी उपस्थित रहे।

Related posts

नगर की समस्याओं बारे 27 को मेयर से मिलेगा नागरिक मंच

आदमपुर के 6 गांवों में सोलर लाइट के लिए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जारी की ग्रांट

19 अक्टूबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम