हिसार

गौपुत्र सेना व गौरक्षा दल ने पुलिस के सहयोग से बैलों से भरी गाड़ी पकड़ी

पंजाब से टाटा 407 में गौकशी के लिए सात बैलों को लेकर जा रहे दो आरोपी पकड़े

हिसार,
गोपुत्र सेना व गोरक्षा दल ने पुलिस के सहयोग से बैलों से भरी गाड़ी पकड़ी है। गाड़ी में पंजाब से गौकसी के लिए बैल ले जाए जा रहे थे। पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लेकर दो आरोपियों को पकड़ा है।
बीती रात गौपुत्र सेना को सूचना मिली कि पंजाब से एक गाड़ी टाटा 407 जिसमें गौवंश भरकर गौकशी के लिए ले जाए जा रहे हैं। गौरक्षा दल के सदस्य राकेश ने बताया कि हम चौधरीवास टोल प्लाजा पर खड़े थे। तब टाटा 407 पीबी 19बी-1597 गाड़ी आती दिखाई दी। चालक को गाड़ी साईड़ में लगाने के लिए इशारा किया तो वह सिवानी की तरफ भगाने लगा। इसकी सूचना डायल 112 की दी गई और हम पीछा करते रहे। गाड़ी को झूंपा कलां के राजस्थान बॉर्डर पर पुलिस नाका पर रूकवा लिया गया। इसमें जांच करने पर सात बैल पाए गये। मौके पर पहुंची पुलिस ने दो आरोपी चालक हरप्रीत व परिचालक जसमेल को ट्रक व बैलों सहित कब्जे में लेकर चौकी ले आए। सुनील कुमार ने बताया कि सभी बैलों को सुरक्षित गौमाता शक्तिपीठ गौशाला गैंडावास में उतार दिया गया तथा ट्रक को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।
चौकी इंचार्ज जोगेन्द्र ने बताया कि आरोपी बैलों को गौकशी के लिए नागौर लेकर जा रहे थे। आरोपियों पर पशु क्रूरता व हरियाणा गौवंश सरक्षंण व संवर्धन अधिनियम 2015 के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

Related posts

जेजेपी नेता रमेश गोदारा के जमाई का निधन

आदमपुर में नवरात्र व श्रीराम नवमी पर कार्यक्रम 6 से

कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद हिसार के बुजुर्ग की मौत, प्रशासन हुआ चौकन्ना