हिसार

प्रधानमंत्री जन औषधि योजना के तहत नागरिकों को मिल रही सस्ती व अच्छी दवाइयां : मेयर गौतम सरदाना

सीएमओ ने बताया जन औषधि दवाइयों का महत्व, संकल्प यात्रा को रवाना किया

हिसार,
मेयर गौतम सरदाना ने कहा है कि प्रधानमंत्री जन औषधि योजना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना है। इसके माध्यम से हर जरूरतमंद, गरीब व आम नागरिक को सस्ता इलाज व दवाइयां मिले और कोई भी इलाज व दवाइयों के अभाव में जानी नुकसान न उठाए, यही योजना का मुख्य उद्देश्य है।
गौतम सरदाना आज पुष्पा कॉम्पलैक्स स्थित जन औषधि केन्द्र पर प्रधानमंत्री जन औषधि सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर जन औषधि संकल्प यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना करने से पूर्व उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिला सचिव संजीव रेवड़ी ने की जबकि सिविल सर्जन डा. रतना भारती विशिष्ट अतिथि थीं। मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आम जनता के हित में यह योजना शुरू की है ताकि आम गरीब व जरूरतमंद पर आर्थिक बोझ न पड़े और उसे सस्ती व अच्छी दवाइयां बाजार से काफी रियायती मूल्य पर उपलब्ध हो सके। उन्होंने उपस्थितजनों से अनुरोध किया कि वे इस योजना का अधिक से अधिक प्रचार करें ताकि जनता इस योजना का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठा सकें।
कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि सीएमओ डा. रतना भारती ने जन औषधि केन्द्रों पर मिलने वाली दवाइयां का विस्तार से ब्यौरा दिया। उन्होंने कहा कि ये जेनेरिक दवाइयां बाजार से काफी कम मूल्यों पर मिलती है और असरकारक भी है। उन्होंने जन औषधि केन्द्र खोलने के पीछे सरकार की सोच व इससे होने वाले फायदों पर प्रकाश डाला।
जन औषधि केन्द्र के संचालक अनिल कुमार ने बताया कि देशभर में जब जन औषधि केन्द्र खोलने की शुरूआत की गई थी, तभी उन्होंने सबसे पहले यह केन्द्र खोला था। वर्ष 2016 से अब तक उनकी सेवाएं निरंतर जारी है और प्रतिदिन सैंकड़ों लोग सरकार की इस योजना का लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके इस कार्य में जनता व विभागीय अधिकारियों का भरपूर सहयोग मिल रहा है, जिसके लिए वे उनके आभारी हैं। उन्होंने बताया कि एक से सात मार्च तक जन औषधि सप्ताह का आयोजन होगा, जिसके तहत आज एक मार्च की जन औषधि संकल्प यात्रा, दो मार्च को मातृ शक्ति सम्मान/स्वाभिमान, तीन मार्च को जन औषधि बाल मित्र, चार मार्च को जन औषधि जन जागरण अभियान, पांच मार्च को आओ जन औषधि मित्र बनें, छह मार्च को जन औषधि आरोग्य मेला व सात मार्च को जन औषधि दिवस होगा।
कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावा भाजपा मंडल अध्यक्ष भूपेन्द्र राघव, पार्षद नरेन्द्र शर्मा, सुशील बुड़ाकिया, ओबीसी मोर्चा के जिला महामंत्री सुरेन्द्र सिंह सैनी, महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष सुषमा पांचाल व महामंत्री सीमा शर्मा, आरके आहुजा, राकेश गुलाटी, पवन जांगड़ा व महेन्द्र पानू के अलावा डा. रोशन लाल जांगड़ा, प्रवीण कुमार, मोहन, दीपांशु, मनोज कुमार व राम बूरा सहित अन्य नागरिक उपस्थित थे।

Related posts

कृषि वैज्ञानिकों द्वारा बताई गई सिफारिशों अनुसार करें कपास की बिजाई : कुलपति

Jeewan Aadhar Editor Desk

कुलदीप बिश्नोई ने निजी कोष से बंटवाए हजारों मास्क

स्लोगन लेखन व पेंटिंग के माध्यम से विद्यार्थियों को पराली प्रबंधन के प्रति किया जागरूक

Jeewan Aadhar Editor Desk