हिसार

प्रधानमंत्री जन औषधि के तहत जनता को दी जा रही सराहनीय सेवा : डा. रतना भारती

जन औषधि सप्ताह के तहत महिलाओं किया सम्मानित

हिसार,
प्रधानमंत्री जन औषधि सप्ताह के तहत सिविल सर्जन डा. रतना भारती ने आज महिलाओं को सम्मानित किया। मातृ शक्ति सम्मान/स्वाभिमान के तहत सीएमओ ने महिलाओं को यह सम्मान दिया।
सिविल सर्जन डा. रतना भारती ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री जन औषधि के तहत जनता को सराहनीय सेवा दी जा रही है। इन केन्द्रों से नागरिकों को सस्ती व अच्छी दवाइयां उपलब्ध हो रही है जिससे जनता को आर्थिक लाभ हो रहा है। उन्होंने कहा कि एक से सात मार्च तक आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री जन औषधि सप्ताह के तहत कार्यक्रमों में हर तबके को सम्मानित किया जा रहा है। इसी के तहत आज महिलाओं को सम्मानित किया गया है।
जन औषधि केन्द्र के संचालक अनिल कुमार ने बताया कि महिलाओं का सम्मान करते हुए जन औषधि केन्द्र की ओर से एक किट दी गई है जिसमें महिलाओं के लिए आवश्यक सामग्री है। उन्होंने बताया कि जन औषधि सप्ताह के तहत हर दिन कार्यक्रम हो रहे हैं। एक मार्च को संकल्प यात्रा व दो मार्च को महिला सम्मान/स्वाभिमान कार्यक्रम हो चुके हैं। अब तीन मार्च को जन औषधि बाल मित्र, चार मार्च को जन औषधि जन जागरण अभियान, पांच मार्च को आओ जन औषधि मित्र बनें, छह मार्च को जन औषधि आरोग्य मेला व सात मार्च को जन औषधि दिवस मनाया जाएगा।

Related posts

दांतों की देखभाल बहुत जरूरी : डॉ स्वीटी

Jeewan Aadhar Editor Desk

घर की हालात सुधारने निकले बिक्रम की दर्दनाक मौत

“स्वयं सजें वसुंधरा सवांर दे” संकल्प लिए लक्ष्य गीत के साथ सात दिवसीय शिविर सम्पन्न