हिसार

15 दिन बाद होगा टोल प्लाजा का भविष्य तय, जांच टीम सांसद दुष्यंत चौटाला को सौंपेगी रिपोर्ट

हिसार,
इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला शुक्रवार को भारतीय राष्ट्रीय राज मार्ग प्राधिकरण की जांच टीम को लेकर रामायण टोल प्लाजा पहुंचे। यहां पहुंच कर सांसद ने टोल कंपनी व अधिकारियों के साथ अवैध टोल वसूली के साथ साथ राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के नियमों की टोल कंपनियों द्वारा की जा रही अनदेखी को लेकर विस्तार से चर्चा करते हुए इस सम्बंध में जांच टीम को आवश्यक दस्तावेज भी सौंपे।
नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
पिछले दिनों सांसद दुष्यंत चौटाला ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के चैयरमेन से मिलकर उन्हें इन समस्याओं से अवगत कराया था जिस पर एक जांच टीम का गठन करके मौके का निरीक्षण करके रिपोर्ट देने के निर्देश दिये गए थे। टीम में एनएचएआई के जीएमसीओ राजीव यादव, डीजीएम नवीन कुमार चौरसिया सहित अन्य अधिकारी शामिल थे। सांसद चौटाला ने नियमों हवाला देते हुए कहा कि कोई भी टोल प्लाजा नगर निगम व नगर परिषद की सीमा के दस किलोमीटर के दायरे में नहीं लग सकता। उन्होंने जांच टीम में शामिल अधिकारियों को नगर निगम हिसार व नगर परिषद हांसी द्वारा टोल से क्रमश 4.8 व 4.1 किलोमीटर की दूरी होने का प्रमाण पत्र देते हुए इसे हटाने को कहा। इस पर राजीव यादव ने सांसद को इस मामले की जांच करके 15 दिन में रिपोर्ट भेजने का आश्वासन दिया।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
इसके अलावा सांसद दुष्यंत ने टीम को रामायण टोल से चलकर मय्यड़ में कोई सर्विस रोड न होने, कैंट के पास अधूरा फुटओवरब्रिज के साथ चिकनवास टोल प्लाजा लेकर गए जिसकी दूरी मात्र 37 किलोमीटर है। इसके साथ साथ राष्ट्रीय राजमार्ग 65 पर भी सिरसा रोड, बगला रोड, आर्यनगर रोड पर चढने या उतरने के लिये कोई एग्जिट या एंट्री न होने के बारे में भी अवगत करवाया। सांसद चौटाला ने मुकलान गांव के लिए ओवरब्रिज या बाइपास बनाने की मांग रखी क्यों कि यंहा पर कई जानलेवा एक्सीडेंट हो चुके है। इसके अलावा जुगलान मोड़ पर जुगलान गांव के लोगों ने टीम को गांव के मोड़ पर एक कट देने की मांग रखी। चौधरीवास व बाड़ो पट्टी टोल प्लाजा के बीच की दूरी भी 60 किलोमीटर से कम है वंही बरवाला से जींद, हांसी व खरखड़ा की तरफ जाने के लिए कोई एग्जिट या एंट्री न होने की तरफ ध्यान दिलाया। सांसद ने बरवाला रेलवे फाटक के न बनने बारे बात की तो संबंधित अधिकारी ने 28 फरवरी तक इसको पूरा करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर इनेलो जिलाध्यक्ष राजेन्द्र लितानी, विधायक रणवीर गंगवा, वेद नारंग, अनूप धानक, पूर्व विधायक पूर्ण सिंह डाबड़ा, धारा सिंह, शीला भ्याण, सजन लावट, सत्यवान बिछपडी, अमित बूरा, एडवोकेट मनदीप बिश्नोई, राजीव शर्मा, रविन्द्र सैनी सहित बहुत से इनेलो नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

सबका पेट भरने वाला मैं धरती पुत्र हूं ……..

जिला महिला सुरक्षा योजना के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस में हुई हिसार की सराहना

Jeewan Aadhar Editor Desk

गणतंत्र दिवस परेड में चयनित अमित को दी विदाई