हिसार

आजादी का अमृत महोत्सव : मंडलायुक्त ने डिजीटल सूचना पट्ट व प्रदर्शनी का शुभारंभ किया

हिसार,
हिसार मंडल के आयुक्त चंद्रशेखर ने बुधवार को स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा का योगदान पर आधारित लघु प्रदर्शनी और डिजीटल सूचना पट्ट का शुभारम्भ किया।
मंडलायुक्त ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा लघु सचिवालय परिसर में प्रदर्शनी लगाई गई है। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को आजादी से जुड़ी घटनाओं के बारे में जानकारी दी जा रही है। स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा का महत्वपूर्ण योगदान रहा, जिसका उल्लेख इस प्रदर्शनी और डिजीटल सूचना पट्ट में विस्तार से किया गया है। इस प्रदर्शनी में देश के महापुरूषों, क्रांतिकारियों एवं रणबाकुरों द्वारा आजादी की लड़ाई में दिए गए योगदान का विस्तार से उल्लेख किया गया है।
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि तीन दिवसीय प्रदर्शनी एवं डिजीटल सूचना पट्ट के माध्यम से आम नागरिकों को स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के शूरवीरों एवं रणबाकुरों की गौरव गाथाओं की जानकारी मिलेगी। प्रदर्शनी में नेता जी सुभाष चंद्र बोस का हिसार दौरा, आजाद हिंद सरकार की घोषणा, रोहनात का कुआं व बरगद का पेड़, झज्जर के नवाब अब्दुर रहमान खां, अंबाला का विद्रोह, राजा राव तुल्लाराम, राजा नाहर सिंह बल्लमगढ़, नसीबपुर की लड़ाई, लाला लाजपत राय, हरियाणा की वर्ष 1966 से 2021 तक की विकास यात्रा पर विशेष रूप से उल्लेख किया गया है। इस अवसर पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र सिंह सैनी भी उपस्थित थे।

Related posts

किसान दिनेश सूरा की याद में शोक सभा 18 को डाया में

आदमपुर महाविद्यालय में हुआ एनसीसी कैडेट का चयन

Jeewan Aadhar Editor Desk

जेई के कर्मचारी विरोधी रवैये पर भड़के बालसमंद कार्यालय के बिजली कर्मचारी

Jeewan Aadhar Editor Desk