हिसार

हड़ताल में बैंक कर्मचारी करेंगे बढ़चढ़ कर भागीदारी : वीएल शर्मा

हड़ताल की तैयारियों को लेकर हरियाणा बैंक इम्पलाईज फैडरेशन की हिसार यूनिट की बैठक का आयोजन

हिसार,
ऑल इंडिया बैंक इम्पालईज एसोसिएशन तथा केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर 28-29 मार्च की दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर हरियाणा बैंक इम्पलाईज फैडरेशन की हिसार यूनिट की बैठक आज कामरेड तरसेम अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में हड़ताल की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई।
बैठक के बारे जानकारी देते हुए फैडरेशन के सचिव वीएल शर्मा व प्रेस सचिव जगदीश नागपाल ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि 28-29 मार्च को बैंक कर्मचारी पीएलए स्थित पीएनबी बैंक के सामने एकत्रित होकर प्रात: 10 बजे प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार बैंकिंग सुधारों की आड़ में बैंकों को बेचने पर तुली हुई है और बैंकों का निजीकरण उनको पूंजीपतियों को सुपुर्द करना चाहती है जिसे बैंक कर्मचारी सहन नहीं करेंगे। उन्होंने बताया कि हड़ताल के माध्यम से बैंक कर्मचारी बैंकों के निजीकरण का फैसला वापस लेने, प्रतिगामी बैंकिंग सुधारों पर रोक लगाने, बैंकिंग कानून सुधार बिल वापस लेने, बैंकों से कारपोरेट लूट को बंद करने और औद्योगिक घरानों से करोड़ों के डूबे कर्ज की वसूली की मांगों के अलावा
कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, रिक्त पदों को स्थाई भर्ती से भरने, समान काम समान वेतन का फैसला लागू करने, निजीकरण व ठेकेदारी प्रथा को पूर्ण रूप से बंद करने आदि मांगों को हड़ताल के माध्यम से उठाने का काम करेंगे।

Related posts

सीसवाल के विनोद ने बढ़ाया मान, पीएम ने किया सम्मान

विश्व साक्षरता दिवस के उपलक्ष्य में आयुर कल्याणम दर्शन फाऊंडेशन ने वितरित की पाठ्य सामग्री

Jeewan Aadhar Editor Desk

राज्यपाल ने उपायुक्त प्रियंका सोनी को किया सम्मानित