हिसार

चोरी व नशाखोरी पर कड़ाई से रोक लगाई जाए : एसपी नितिका गहलोत

हांसी एसपी ने अपराध गोष्ठी में दिए निर्देश

हांसी,
हांसी की पुलिस अधीक्षक नितिका गहलोत ने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अनुसंधानाधीन केसों का निपटारा जल्दी से जल्दी करवाया जाए। चिह्नित अपराधों के मामलों में पर्यवेक्षण अधिकारी घटनास्थल पर स्वयं जाकर अनुसंधानकर्ता को निर्देश दें व गाइडलाइन के अनुसार ही अनुसंधान करवाएं।
पुलिस अधीक्षक नितिका गहलोत गुरूवार को हांसी पुलिस लाईन में अपराध गोष्ठी में अधिकारियों को संबोधित कर रही थी। उन्होंने सभी अनुसंधानकर्ताओं को लंबित मामले जल्दी निपटाने के निर्देश दिए और कहा कि शिकायतकर्ता की शिकायत लेकर उस पर तुरंत कार्रवाई की जाए। उन्होेंने कहा कि पुराने व लंबित मामलों का जल्दी से जल्दी निपटान करें, कोई भी दरखास्त व मुकदमा लंबित न रहे, जिनके पास असला है और उनके खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज हैं उनकी पहचान करके उनका असला का लाइसेंस रद्द करवाने की कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि महिला विरुद्ध अपराध व अन्य मामलों में जल्दी कार्रवाई करवाएं, शराब के तस्करों, नशाखोरों पर पूरी नजर रखकर उनके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाए, महिलाओं व समाज के गरीब व कमजोर तबके की तुरंत सुनवाई की जाए, तथा थाने में आने वाले हर फरियादी के साथ मधुर व्यवहार किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि कोई झूठा मुकदमा दर्ज करवाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए, उद्धघोसित अपराधियों व बेल जंपर को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाएं तथा क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा गस्त व पेट्रोलिंग करें ताकि असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जा सके और आम जनता में सुरक्षा की भावना पैदा हो। उन्होंने कहा कि पुराने वाहन जो पुलिस थानों में खड़े हैं, उनको डिस्पोज करवाया जाए। उन्होंने फिर दोहराया कि अच्छा काम करने वालों को प्रशंसा पत्र व नगद इनाम दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जुआ, सट्टा, अवैध शराब व अवैध असला पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करके आरोपियों को पकड़ा जाए चोरी की वारदातों पर कड़ाई से लगाम लगाई जाए।
इस अवसर पर डीएसपी विनोद शंकर, नारनौंद के डीएसपी जुगलकिशोर, डीएसपी राजसिंह, हांसी शहर थाना प्रभारी विजय तंवर, सदर थाना प्रभारी पवित्र कुमार, नारनौंद थाना प्रभारी कृष्ण कुमार, बास थाना प्रभारी सुखदेव सिंह, महिला थाना प्रभारी पुष्पा सिहाग व सभी चौकी इंचार्ज मौजूद रहे।

Related posts

कोविड-19 की सतर्कता के तहत हकृवि के दोनोँ अंतरराष्ट्रीय छात्रावासों का चिकित्सीय निरीक्षण

आदमपुर : सूट सिलाई प्रतियोगिता में साक्षी ने मारी बाजी

रक्तदान कैंप 4 जून को आदमपुर में