हिसार

हरियाणा के तमाम जीएसटी रजिस्टर्ड व्यापारियों को मिलें ‘टैक्स कलेक्टर’ का दर्जा : गोपाल शरण गर्ग

हिसार,
अखिल भारतीय उद्योग व्यापार सुरक्षा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग ने व्यापारियों की चिर-परिचित पुरानी मांग को पुन: उठाया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के तमाम व्यापारियों को जोकि जीएसटी के रजिस्टर डीलर हैं, उन्हें हरियाणा सरकार द्वारा टैक्स कलेक्टर का दर्जा दिया जाए क्योंकि जीएसटी वस्तु पर है और वस्तु उपभोक्ता खरीदता है।
गोपाल शरण गर्ग ने कहा कि बिना बिल की वस्तु पर टैक्स का लाभ उपभोक्ता को मिलता है और बिल के साथ वस्तु विक्रय करने पर टैक्स का लाभ सरकार को मिलता है, परन्तु बदनाम व्यापारी होता है जबकि व्यापारी तो कंपीटिशन में माल बेचता है, उपभोक्ता की सेवा करता है और सरकार का राजस्व इक_ा करने का सबसे बड़ा काम करता है।
गोपाल शरण गर्ग द्वारा उठाई गई मांग का समर्थन करते हुए अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रचार मंत्री एवं प्रदेश प्रवक्ता विपिन गोयल ने कहा कि व्यापारी 24-24 घंटे कार्य करके दूरदराज तक हर उपयोगी वस्तुओं को उपभोक्ता तक पहुंचाता है, और अपने मुनीम व कर्मचारी के रूप में भी कार्य करता है। अपने प्रदेश व देश के चहुंमुखी विकास में अहम भूमिका निभाता है साथ ही सामाजिक व धार्मिक कार्यों में सबसे आगे बढ़ाकर नि:स्वार्थ सेवाभाव से कार्य करता है और बेरोजगारी की समस्या का हल करते हुए बड़े पैमाने पर नौकरी देने का कार्य भी करता है। इसलिए हरियाणा में तमाम जीएसटी रजिस्टर्ड डीलर्स (व्यापारी एवं उद्योगपति) को टैक्स कलेक्टर का दर्जा दिया जाए ताकि सरकार का रेवेन्यू और अधिक बढ़ सके और व्यापारी को सम्मान मिल सके।

Related posts

SBI का असिस्टेंट मैनेजर, बच्चे, किशोर, किरयाणा संचालक सहित 20 मिले कोरोना पॉजिटिव

गधी बना देगी धनवान, 7000रुपए लीटर बिकेगा गधी का दूध, हिसार में खुलेगी देश की पहली डेयरी

जींद सम्मेलन में शामिल होंगे हजारों कर्मी, सत्तापक्ष व विपक्ष से होगी जवाब-तलबी—किरमारा