हिसार

अनुबंधित कर्मचारियों को प्रताडि़त करना बंद करे अधिकारी : विकास बैनीवाल

अनुबंधित कर्मचारी के तबादले के विरोध में अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ ने किया रोष प्रदर्शन

हिसार,
भारतीय मजदूर संघ से संबंधित अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ हरियाणा की सब ऑफिस सिसाय कार्यकारिणी ने सिसाय सब ऑफिस के अंतर्गत कार्यरत अनुबंधित कर्मचारी अनिल का गलत तबादला किए जाने का आरोप लगाते हुए गेट मीटिंग कर रोष प्रदर्शन किया। गेट मीटिंग की अध्यक्षता सब ऑफिस अध्यक्ष मनजीत दुहन ने की तथा संचालन जिला उपाध्यक्ष हिसार रामकेश श्योराण ने किया।
गेट मीटिंग को संबोधित करते हुए संगठन के संघ पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि अनुबंधित कर्मचारियों को परेशान व प्रताडि़त करने के लिए विभागीय अधिकारियों द्वारा बेवजह तबादले किए जा रहे हैं जो एक कर्मचारी एवं संगठन के प्रति नकारात्मक रवैया है। संगठन इसका कड़े शब्दों में विरोध करता हैं। जिला अध्यक्ष विकास बैनीवाल ने बताया कि अधिकारी अपने चहेतों व नजदीकियों को आरामदायक सेंटर पर लगाने के लिए वहां से अनुबंधित कर्मचारियों का दूसरे सेंटर पर ट्रांसफर कर रहे हैं जो पूरी तरह से गलत है। उन्होंने बताया कि जहां पर ओवरलोडिंग सिस्टम है और 250 एम्पेयर के लगभग लोड चलता है उस सेंटर पर सिर्फ दो अनुबंधित कर्मचारियों को कार्य करने के लिए भेज दिया जाता है और जहां पर नाममात्र कार्य है वहां पर अपने नजदीकियों को लगा दिया जाता है जिससे संगठन में भारी रोष है।
जिला अध्यक्ष ने बताया कि गर्मियों का सीजन आने से कर्मचारियों की समस्याएं व फील्ड कार्य बढ़ गए हैं। ऐसी परिस्थितियों में अधिकारियों की लापरवाही के चलते बगैर सुरक्षा उपकरणों के कर्मचारियों को जान जोखिम में डालकर कार्य करना पड़ रहा है। जिला प्रेस सचिव मंदीप पान्नू, कार्यकारिणी सदस्य मनजीत सहरावत, डिवीजन अध्यक्ष विजयपाल शर्मा, सलाहकार विरेंद्र डाटा, नारनौंद अध्यक्ष अशोक श्योराण, सचिव भूपेंद्र पूनिया, उमरा से सचिव इंद्राज व कोषाध्यक्ष रवि ने बताया कि संगठन बार-बार प्रत्येक सेंटर पर अनुबंधित कर्मचारियों के साथ एक नियमित कर्मचारी की मांग करता रहा है ताकि सेंटर पर सुचारू रूप से कार्य हो सके परंतु अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। अधिकारियों द्वारा सिर्फ अनुबंधित कर्मचारियों को मानसिक प्रताडऩा देने के लिए इधर से उधर ट्रांसफर किए जा रहे हैं, जो निंदनीय है।
इस अवसर पर नारनौंद संगठनकर्ता प्रवीण चौहान, कोषाध्यक्ष दिलबाग, मुंढाल अध्यक्ष जयदीप बामल, सब ऑफिस उमरा सचिव इंद्राज, कोषाध्यक्ष रवि, हांसी सिटी एवं हांसी अर्बन से सचिव संजय भट्ट, मुकेश, जिला कार्यकारिणी से प्रेस सचिव मंदीप पान्नू व कार्यकारिणी सदस्य मनजीत सहरावत उपस्थित रहे।

Related posts

आदमपुर में गेहूं की खरीद हुई आरंभ, करीब 20 हजार क्विंटल गेहूं खरीदी

हरियाणा रोडवेज बेरोजगार कर्मचारी संघ ने बरौदा उपचुनाव में गठबंधन के विरोध का फैसला लिया वापिस

समाजसेवा का कार्य करने से मन को मिलती आत्मिक संतुष्टि: अशोक गोयल