हिसार

शहीदी दिवस पर मंगाली में नशा मुक्ति जन जागरण कैंप का आयोजन

‘नशामुक्त भारत, सहजन युक्त भारत, स्वस्थ भारत, सशक्त भारत’

हिसार,
मुफ्त कानूनी जागरूकता समूह (फ्लैग) ने वीर शहीदों भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव के बलिदान दिवस के अवसर पर मंगाली गांव में नशा मुक्त भारत करने की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए नशा मुक्ति जनजागरण कैंप का आयोजन किया। इस कैंप में मुख्य वक्ता के रूप में जिला विधिक प्राधिकरण की ओर से विशाल कम्बोज ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन किया। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को नशे से दूर रहना चाहिए और देश को नशा मुक्त राष्ट्र बनाने में अपना योगदान देना चाहिए। युवाओं को हर प्रकार के नशे से दूर रहते हुए देश के विकास के लिए अपना सहयोग प्रदान करना चाहिए एवं कहा कि युवा ही राष्ट्र की असली पूंजी हैं चरित्रवान एवं ऊर्जावान युवाओं के द्वारा ही उत्तम राष्ट्र का निर्माण किया जा सकता है।
कार्यक्रम में उपस्थित मुफ्त कानूनी जागरूकता समूह हिसार के प्रधान राजेन्द्र सिंह पंघाल अधिवक्ता ने शहीदों को नमन करते हुए अपने उद्धबोधन में उपस्थितजनों को बताया कि मानव जीवन अनमोल है। हमें मानव जीवन में नशीले पदार्थों के सेवन से परहेज रखना चाहिए। नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताते हुए कहा कि हमें अपने जीवन में हर प्रकार के नशीले पदार्थों के सेवन से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में आसपास के लोगों को जागरूक करना चाहिए और उनसे दूर रहना चाहिए। नशा मुक्त समाज के निर्माण से ही सशक्त राष्ट्र का निर्माण किया जा सकता है।
इस अवसर पर मुफ्त कानूनी जागरूकता समूह हिसार के सचिव अधिवक्ता नरेंद्र पानू ने कहा कि आज के नवयुवकों को वीर भगत सिंह के पदचिह्नों पर चल कर भारत माता को नशे रूपी गुलामी की जंजीरों से मुक्त करने के लिए आगे आना होगा। युवाओं को उन शहीदों के सपनों का भारत बनाने के यज्ञ में अपनी आहुती सुनिश्चित करनी होगी तभी असल मायने में उन वीर शहीदों को श्रद्धांजलि होगी। इस अवसर पर अधिवक्ता संजय धाय, समाजसेविका सुमित्रा व युवाओं का विशेष योगदान रहा। सभी ने अपने जीवन में हर प्रकार के नशे से दूर रहने का प्रण लिया।

Related posts

गांव डोभी में करवाई गई फॉगिंग

एन्हासमेंट के खिलाफ सुरजेवाला को दिया ज्ञापन, मिला आश्वासन

आशा वर्करों ने सिविल हॉस्पिटल में धरना देकर की नारेबाजी