हिसार

द कश्मीर फाइल्स मूवी के नाम पर होने वाली धोखाधड़ी से सावधान रहें नागरिक : एसपी लोकेन्द्र सिंह

अनजान नंबर से आए किसी लिंक को न खोलने की सलाह

हिसार, (राजेश्वर बैनीवाल)।
पुलिस अधीक्षक लोकेन्द्र सिंह ने जिले के नागरिकों को चेताया है कि वे द कश्मीर फाइल्स मूवी के नाम पर होने वाली धोखाधड़ी से सावधान रहें। उन्होंने कहा कि कि इन दिनों साइबर अपराधियों द्वारा द कश्मीर फाइल्स मूवी का सहारा लेकर ठगी को अंजाम देने की कोशिशें करने की शिकायतें लगातार बढ़ रही है।
पुलिस अधीक्षक लोकेन्द्र सिंह ने कहा कि इस मूवी के प्रति लोगों में दिख रही उत्सुकता का फायदा साइबर फ्रॉड करने वाले जालसाज उठाने लगे हैं। विभिन्न राज्यों से शिकायतें मिल रही है कि द कश्मीर फाइल्स का लिंक भेजकर बदमाश ऑनलाइन ठगी करने में लगे हैं। लोगों को अपना शिकार बनाने के लिए साइबर अपराधियों द्वारा रोजाना नए-नए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। लोग जागरूक रहकर कुछ विशेष सावधानियों का पालन कर इस प्रकार की ठगी का शिकार होने से बच सकते हैं।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि साइबर ठगों द्वारा लोगों को फ्री फिल्म दिखाने का झांसा देकर मोबाइल फोन पर फिल्म का लिंक भेजकर और फोन हैक करके उनके खातों से पैसे निकाल कर ठगी करने की सूचनाएं सामने आ रही हैं। उन्होंने लोगों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि अनजान नंबरों से फोन पर आए किसी भी लिंक को ओपन न करें। अगर लिंक ओपन किया गया तो आप लोगों के बैंक खातों में साइबर ठग सेंधमारी कर सकते हैं, इसलिए सतर्क रहें। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में अभी फिल्म की लिंक से ठगी होने का ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन साइबर ठग फिल्म के नाम का इस्तेमाल कर लिंक के माध्यम से लोगों के फोन को हैक कर पैसे की धोखाधड़ी करने का प्रयास कर सकते हैं। नागरिक किसी भी प्रकार की साइबर धोखाधड़ी होने पर सूचना तुरंत नजदीकी पुलिस थाना और हेल्पलाइन लाइन नंबर 1930 व cybercrime.gov.in पोर्टल पर दें।

Related posts

आदमपुर बहुतकनीकी के 5 छात्रों का चयन

ऑटो मार्किट से 200 लोगों को पहुंचाया भोजन

पुत्रवधू से छेड़छाड़ का विरोध किया तो पूर्व मंत्री के फूफा को पीट-पीटकर मार डाला

Jeewan Aadhar Editor Desk