हिसार

रोडवेज सांझा मोर्चा ने किया कर्मशाला की दीवार तोड़कर रास्ता निकालने का विरोध

सांझा मोर्चा ने कहा, ट्रैफिक जाम के मूल कारणों का समाधान निकालने का प्रयास करे सरकार

हिसार,
हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा ने हिसार बस अड्डा के कर्मशाला की दीवार तोड़कर शमशान भूमि की तरफ से रास्ता निकाले जाने को गलत बताते हुुए इसका विरोध किया है। सांझा मोर्चा का कहना है कि इससे ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात बिल्कुल नहीं मिलेगी बल्कि दुर्घटनाएं बढ़ेंगी और किलोमीटर बढ़ने से यात्रियों पर आर्थिक बोझ पड़ेगा।
इस संबंध में हरियाणा रोडवेज हिसार डिपो सांझा मोर्चा की बैठक हुई। बैठक में दीवार तोड़े जाने पर विचार किया गया। मोर्चा की बैठक में कहा गया कि यह दीवार तोड़कर रास्ता निकालने से शहर में लगने वाले ट्रैफिक जाम से कोई निजात नहीं मिलेगी। प्राय: देखने में आया है कि शहर में लगने वाले जाम का मुख्य कारण आटो रिक्शा है जिनकी संख्या पूरे हरियाणा में हिसार में सबसे ज्यादा है, उसकी वजह से जाम व ट्रैफिक की समस्या बनी हुई है। ये आटो अपनी मनमर्जी का किराया लेकर यात्रियों का शोषण करते हैं और आसपास के गांवों के आटो भी यहां आकर चलने लगे हैं। सांझा मोर्चा ने मांग की कि यदि प्रशासन सही मायने में ट्रैफिक जाम से निजात चाहता है तो आटो की ओर से ध्यान देना चाहिए। वर्कशॉप की दीवार तोड़कर रास्ता निकालने से रोडवेज वर्कशॉप का क्षेत्र कम हो जाएगा जिससे बसों की मरम्मत करने में परेशानी होगी।
सांझा मोर्चा ने कहा कि दीवार तोड़ना केवल राजनीतिक लाभ लेने से प्रेरित है लेकिन राजनीतिक लाभ के लिए कोई भी गलत फैसला नहीं लेना चाहिए। यदि वास्तव में शहर को ट्रैफिक जाम से निजात दिलवानी है तो बेलगाम चल रहे आटो की जांच करके उन पर लगाम लगानी चाहिए। इसके साथ ही आटो व मैक्सी कैब वाहनों का सही किराया निर्धारण करके जनता को इनकी मनमर्जी से निजात दिलाई जाए। यदि प्रशासन को रास्ता निकालना ही है तो रोडवेज प्रशासन व रोडवेज कर्मचारियों के सांझा मोर्चा से बातचीत करके फिर कोई फैसला लिया जाए। सांझा मोर्चा ने कहा कि यदि एकतरफा फैसला लिया गया तो इसका विरोध किया जाएगा।

Related posts

सिखों की चेतावनी पर बेकफुट पर आई पुलिस, हटेगी धारा 307

आयुष विभाग ने दवाईयां वितरित की

ममेरे भाईयों पर किया चाकुओं से हमला, 2 नामजद