हिसार

सुरेवाला आईटीआई में लगे प्लेसमेंट ड्राइव में युवाओं को लगी निराशा हाथ

750 ने कराया पंजीकरण, केवल 250 को ही मिल पाई सफलता

उकलाना मंडी,
निकटवर्ती गांव सुरेवाला स्थित राजकीय आईटीआई में प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया गया। इस ड्राइव ने युवाओं में नौकरी के प्रति उम्मीद जगाने की बजाय निराशा ज्यादा पैदा की। कारण था कि प्लेसमेंट के लिए 750 युवाओं ने पंजीकरण करवाया लेकिन सफलता केवल 250 को ही मिल पाई।
यह प्लेसमेंट ड्राइव मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड की ओर से आयोजित किया गया। क्षेत्र में यह प्लेसमेंट ड्राइव पहली बार हुआ जिसमें मारुति सुजुकी कंपनी के प्रतिनिधि पहुंचे लेकिन युवाओं को निराशा से ज्यादा कुछ हासिल नहीं हुआ। मौके पर उपस्थित राज्य मंत्री अनूप धानक ने बताया कि मारुति सुजुकी कंपनी की ओर से आईटीआई में आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में उकलाना व आसपास के क्षेत्र के लगभग 750 युवाओं ने पंजीकरण करवाकर टेस्ट दिया था। इनमें से 250 बच्चों को सफलता मिली है। इनमें से 125 युवाओं के साक्षात्कार शनिवार को आयोजित किए गए हैं और 125 युवाओं के साक्षात्कार अगले सप्ताह आयोजित किए जाएंगे। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड द्वारा फिटर, डीजल मैकेनिक, मोटर मैकेनिक, टर्नर, मशीनिस्ट, वेल्डर, इलेक्ट्रिक, पेंटर जनरल की ट्रैड के सफल युवाओं को इंटरव्यू के उपरांत गुरुग्राम व मानेसर में नौकरी दी जाएगी।
इस अवसर पर मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के एचआर सलिल लाल ने गांव सुरेवाला की राजकीय आईटीआई को कंपनी के पैनल पर रखने की घोषणा की। अब यहां नियमित रूप से प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित किए जाएंगे। इस मौके पर जीएम सौरव पाठक, गिरीश सिंह, एसडीएम राजेन्द्र जांगड़ा, श्रम विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर अजमेर देशवाल, डीडी अशोक नैन, सहायक निदेशक विलक्षण बेनीवाल व हरदीप चौधरी, एएलसी कुलदीप कुमार, नायब तहसीलदार रविन्द्र शर्मा, विनोद कुमार, प्रिंसीपल महेंद्र धानिया व प्रिंसीपल प्रवीण कुमार सहित जजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related posts

सरसों खरीद में आदमपुर में कच्चा-पक्का का खेल जारी, अधिकारियों ने जांच के नाम पर खानापूर्ति करके रिपोर्ट भेजी, सीएम फ्लाईंग कर सकती है पूरे खेल का पर्दाफाश

Jeewan Aadhar Editor Desk

मोबाइल एप पर बहन की फेक व आपत्तिजनक वीडियो बनाकर डालने का आरोप, भाई ने आरोपियों पर कार्यवाही के लिए पुलिस को दी शिकायत

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार : हरियाणा पुलिस भर्ती में पेपर लीक फर्जीवाड़े में हिसार से 2 गिरफ्तार