फतेहाबाद

मख्यमंत्री जी हमारी भी सून लो…चुहड़पुर पर तो अब शर्म आने लगी है!

टोहाना (नवल सिंह)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

वर्षों से अजीब व अपमानजनक नामों का बोझ ढ़ो रहे गांव अब मुखर होने लगे है। प्रदेश की भाजपा सरकार से इस विषय को लेकर ग्रामीणों को बेहद उम्मीदें है। इसी कड़ी में टोहाना के जाखल खंड के गांव चुहड़पुर से भी नाम परिवर्तन की आवाज उठी है। इसके लिए स्थानीय जनप्रतिनीधि व भाजपा नेता एकजुट होने लगे है।

नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।

ब्लॉक समिति चेयरपर्सन मनदीप कौर, ग्राम पंचायत सरपंच सुखचैन सिंह व भाजपा के ब्लॉक महामंत्री हरविन्द्र सिंधू लाली ने अब गांव का नाम बदलवाने के ​बीड़ा उठाया है। ब्लाक समिति चेयरपर्सन मनदीप कौर ने बताया कि गांव का नाम बच्चें अपने मित्रों को बताने में शर्मिदंगी महसूस करते है। नाम पुराना है, लेकिन हम चाहते है कि यह नाम जरूर बदले। मैं ब्लॉक समिति की ओर से मुख्यमन्त्री को सन्देश भेजकर अनुरोध करूंगी कि हमारे गांव का नाम जरूर बदला जाए,ताकि हमारे बच्चें अपने गांव का नाम गर्व से बताए।

यहां क्लिक करे—स्कूली निबंध प्रतियोगिता..विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार

सरपंच सुखचैन सिंह का कहना है कि मेरा गांव का नाम चुहड़पुर कई सालों से है। कई ग्रामीणों को नाम पर एतराज है। गांव की मांग को देखते हुए हमारा निर्णय है कि इस नाम को बदला जाए। इसके लिए वे पंचयात समिति का प्रस्ताव पास करके सरकार के पास भेजेंगे, ताकि जल्द से जल्द से इस तरफ कार्रवाई हो सके।
भाजपा ब्लॉक महामंत्री हरविन्द्र सिंह ने बताया काफी लोग इस नाम से शर्मिंदगी महसूस करते है। हरियाणा में ओमप्रकाश चौटाला की सरकार थी, तब उन्होंने इस मामले में संज्ञान लिया था। लेकिन कुछ कारणों से उस वक्त यह नाम बदल नहीं पाया। ग्राम पंचायत प्रस्ताव नहीं भेज पाई और ये मामला लटकता ही रह गया। उन्होंने कहा कि हमें सरकार से पूरी आशा है कि जिस तरह से चमारखेड़ा का नाम सुन्दरखेड़ा रखा गया, उस तरह से हमारी बात भी सुनी जाएगी। क्योंकि पहले वाला नाम जातिसूचक है व संविधान भी इसकी इजाजत नहीं देता। कुल मिलाकर ग्रामीणों को उम्मीद है कि इस बार सरकार उनकी मांग को पूरा करते हुए गांव का नाम बदल देगी।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

अब नहीं मनचलों की खैर…छात्राओं से की छेड़खानी तो मिलेगा ‘जोरदार अटैक’

Jeewan Aadhar Editor Desk

हे राम! लॉकडाउन में ठेकेदारों ने बेच दी हजारों पेटी शराब

दर्जनभर गांवों को डूबाने की साजिश का पर्दाफाश, भाखड़ा मेन ब्रांच को तोड़ने का प्रयास