हरियाणा हिसार

लुवास में होगा पशु अनुसंधान केंद्र स्थापित


चंडीगढ़,

हरियाणा सरकार ने लाला लाजपतराय पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय हिसार में पशु अनुसंधान केंद्र स्थापित करने और जिला हिसार के नारनौंद में 100 एकड़ भूमि पर औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने का निर्णय लिया है।
मुख्यमंत्री के विशेष कार्य अधिकारी अमरजीत सिंह ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नारनौंद विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में अवसंरचना विकास को बढ़ाने के लिए इन दो कार्यों के अलावा अन्य परियोजनाओं की घोषणा की है। विश्वविद्यालय के पशु अनुसंधान केंद्र की स्थापना 10 करोड़ रुपये की लागत से की जाएगी और निर्वाचन क्षेत्र में औद्योगिक क्षेत्र का विकास वहीं किया जएगा जहां 100 एकड़ ग्राम पंचायत भूमि उपलब्ध होगी। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने नारनौल में लघु सचिवालय भवन का निर्माण करने, जींद-हांसी राज्यीय राजमार्ग को 10 मीटर तक चौड़ा करने, नारनौंद निर्वाचन क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 15 करोड़ रुपये का वित्तीय अनुदान देने, गांव दाता में राजकीय महिला महाविद्यालय स्थापित करने, गांव सिसाई में कौशल विकास केंद्र स्थापित करने और गांव खेड़ी लोचब और मिर्चपुर में हर्बल पार्क विकसित करने की भी घोषणा की है।
यहां क्लिक करे—स्कूली निबंध प्रतियोगिता..विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार

उन्होंने बताया कि गांव कगसर, मोहला, मदनहेड़ी, नारा और गामरा में नए पशु औषधालय खोले जाएंगे। घोषित किए गए अन्य विकास कार्यों में गांव सिघंवाखास, उगालन, दाता, मसुदपुर, खानपुर, गुराना और खेड़ जलेब के पशु औषधालयों का दर्जा बढ़ाकर पशु अस्पताल करना शामिल है।
नई सडक़ परियोजाओं की विस्तृत जानकारी देते हएु अमरजीत सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कापड़ा से नारा तक, मिर्चपुर नारा तक, सिंधार से सिगंवा राघो तक और कोठ खुर्द से कोठ कलां दरिया वाला तक संपर्क सडक़ के निर्माण की घोषण की है। अन्य कार्यों में गांव सिंगवा राघो में पानी के नए टैंक का निर्माण करना गावं खेड़ी लोचब में जलघर चैनल को पूरा करना, गांव नारा और कोठ खुर्द में नए बुस्टिंग स्टेशन तथा गांव भैणी अमीरपुर और रजथल में नए जलघरों का निर्माण शामिल है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

रोडवेज कर्मचारियों की मानी गई मांगों को लागू कर दीपावली का तोहफा दे राज्य सरकार : अरूण शर्मा

कोरोना महामारी में जी जान से ड्यूटी कर रहे अस्थाई कर्मचारियों से भेदभाव कर रहा प्रशासन : सकसं

27 अप्रैल 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम