राजस्थान

गुरू जम्भेश्वर के दिखाए आदर्शों पर चलकर करें पर्यावरण की रक्षा : कुलदीप

बीकानेर,
अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के संरक्षक एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा है कि गुरू जंभेश्वर महाराज ने आज से 550 वर्ष पहले पर्यावरण संरक्षण के लिए समाज को चेताया था। आज पूरे विश्व में सभी देश पर्यावरण के प्रति चिंतित है। गुरू महाराज के दिखाए आदर्शों पर चलकर ही हम न केवल आदर्श समाज, बल्कि पर्यावरण व जीवों की रक्षा करें। यहां क्लिक करे—स्कूली निबंध प्रतियोगिता..विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार

कुलदीप बिश्नोई बीकानेर में जाम्भाणी साहित्य अकादमी भवन के उद्घाटन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। साहित्य अकादमी भवन निर्माण के लिए उन्होंने आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि साहित्य समाज का दर्पण होता है और बिश्नोई साहित्य का हमें न केवल हमारे समाज बल्कि पूरे देश, विदेश में प्रचार करना चाहिए, क्योंकि बिश्नोई समाज का गौरवशाली इतिहास जीवों व पर्यावरण की रक्षा के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने कहा कि अपने बच्चों को समाज के गौरवशाली इतिहास का ज्ञान करवाएं और पर्यावरण एवं जीव रक्षा की दिशा में मिलकर कार्य करें। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि चौ. भजनलाल ने ताउम्र समाजसेवा के जीवन लगाया और जनसेवा के प्रति उनकी जो सोच थी, उन्हीं की सोच को आगे बढाते हुए हमें समाज को एकजुट करके आगे बढना है। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।

इस दौरान मुकाम पीठाधीश्वर स्वामी रामानंद, स्वामी कृष्णानंद, अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के अध्यक्ष हीराराम भंवाल, राजस्थान सरकार में सीपीएस लादूराम, पूर्व न्यायाधीश जगत सिंह, विधायक पब्बाराम बिश्नोई, पूर्व सांसद जसवंत सिंह बिश्नोई, नारायण चोपडा, बीडी अग्रवाल, अकादमी के संस्थापक सदस्य पृथ्वीसिंह बैनीवाल, लाजपत राय, बिहारी लाल आदि उपस्थित थे।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

मां—बाप और 2 बच्चों ने की आत्महत्या—जानें कारण

Jeewan Aadhar Editor Desk

कीचड़ में फंसने से अधेड़ की दर्दनाक मौत

यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, 26 की मौत 24 घायल

Jeewan Aadhar Editor Desk