हिसार

एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने ग्रामीणों को समाज उत्थान के उपाए बताए

हिसार,
ग्राम पंचायत के तत्वावधान में गांव बहबलपुर में सोमवार को सामाजिक चेतना कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता सरपंच भजनलाल ने की, वहीं कार्यक्रम का आयोजन कीमत किरोड़ीवाल ने किया। कार्यक्रम में शिक्षा और सामजिक जागृति को लेकर विस्तार से चर्चा करते हुए ग्रामीणों को जागरूक किया गया। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
कार्यक्रम में मंच संचालन करते हुए एडवोकेट विनोद खेड़ी बर्की ने कहा कि सामाजिक चेतना पर आधारित इस तरह के कार्यक्रम हर गांव में किए जाने की जरूरत है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों को शिक्षा और सामाजिक तौर पर उपर उठाया जा सके। सीनियर एडवोेकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि शिक्षा से ही समाज का उत्थान संभव है। बच्चों को तकनीकी शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए। विशेष तौर पर ग्रामीण बच्चों को ग्यारवीं में दाखिला लेने से पहले ही अपना लक्ष्य सुनिश्चित कर विषयों का चयन करना चाहिए क्योंकि ग्रामीण आंचन के बच्चेां व अभिभावकों को यह पता नहीं होता कि किस क्षेत्र में रोजगार व नौकरी की अधिक संभावनाएं हैं। उन्होनंे कहा कि इस प्रतिस्पर्धा के दौर में जिन बच्चों को प्रवेश परीक्षा के द्वारा दाखिला लेना है, उन्हें अपनी पढ़ाई के साथ साथ ही संबंधित परीक्षा की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। खोवाल ने कहा कि गांव के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को चाहिए कि वे समय—समय पर अपने माता पिता को स्कूली शिक्षा के व्यवहार व शिक्षण गतिविधियों की जानकारी देते रहें, ताकि अभिभावक भी समय रहते उचित मंच पर बच्चों की समस्या को उठा सके। यहां क्लिक करे—स्कूली निबंध प्रतियोगिता..विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार
कार्यक्रम में विशेष तौर पर उपस्थित महिला सैल एसएचओ सीमा रानी ने भी लड़कियों को किसी भी छेड़खानी या आपत्तिजनक स्थिति के प्रति सचेत रहने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी लड़का या अध्यापक बुरी नियत से उन्हें देखता है तो वे कड़वाहट के साथ इसका विरोध करे और इस घटना के बारे में अपने अभिभावकों को जानकारी दें ताकि किसी भी अनहोनी से बचा जा सके व समय रहते अपराध को रोका जा सके। डीएएसएफआई हलका बरवाला ग्रामीण अध्यक्ष एडवोकेट विनोद खेड़ी बर्की ने कहा कि जीवन लंबा होने की बजाए महान होना चाहिए। उन्होंने युवाओं को बाबा साहिब के दिखाए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया व कहा कि हमें समाज से जाति पाति के बंधनों को तोड़कर भाईचारे की तरफ बढ़ना चाहिए। कार्यक्रम में राजेश हिंदुस्तानी, शैलेश वर्मा, रामनिवास भुक्कल, कृष्ण इंदौरा, अक्षय बासनीवाल, पवन बहबलपुरिया, रजनीश बाडो, राजेंद्र बाडो, जगमाल नंबरदार, निहाल सिंह, पूर्व सरपंच धर्मपाल बागड़ी, जिले सिंह, कुलदीप टाक, सुरेश सोढ़ी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

योग दिवस के उपलक्ष्य में सेक्टर 16-17 में योग शिविर आयोजित

किसान सभा ने डीसी को ज्ञापन सौंपकर रखी मांगे

सरसों की खरीद को लेकर किसानों ने दिया ज्ञापन, मांग न मानने पर सोमवार को मंडी बंद करने की चेतावनी