फतेहाबाद

मिस्टर पंजाब के सेमीफाइनल में दमखम दिखाएगा टोहाना का छोरा

टोहाना (नवल सिंह)
हिम्मत से अगर एक कदम आगे बढ़ाकर मनुष्य प्रयास करे तो कोई भी मंजिल उससे दूर नहीं हो सकती। ऐसा ही कुछ सार्थक हो रहा है भाटिया नगर निवासी कश्मीर सिंह के साथ। कश्मीर सिहं के स्वर्गीय पिता तेजा सिंह लगभग 25 वर्ष पूर्व गांव पूर्णमाजरा से टोहाना रहने के लिए आए। कश्मीर सिंह का चयन पंजाब के जालंधर में होने वाले मिस्टर पंजाब 2017 के सेमीफाइनल के 16 प्रतिभागियों में हो चुका है। जिसके बाद से परिजनो में खुशी का माहौल है। कश्मीर की माता ने उसे पिता की कमी का एहसास नही होने दिया, हर समय साथ देकर उसे कामयाब होने के लिए प्रेरित किया। जिसका परिणाम ये रहा कि देश के विभिन्न राज्यों से भाग लेने के लिए आए प्रतिभागियों में हरियाणा का एकमात्र लड़का कश्मीर सिंह सेमीफाइनल तक पहुंच पाया है।
कश्मीर सिंह ने बताया कि देश के अलग-अलग राज्यों से प्रतिभागी आए। इनमें से 30 को अगले राउंड के लिए चुना गया है। कश्मीर सिंह का नाम जब इन 30 प्रतिभागियों में आया तो परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। अब कश्मीर सिंह ने अपनी मेहनत के दम पर फतेहाबाद जिले का नाम रोशन करते हुए अंतिम 16 में जगह बनाई। कश्मीर सिंह ने बताया कि गुरूवार को उसका सेमीफाइनल जालंधर में होगा। इसके बाद अगर वह फाईनल जीत गया तो उसे एक लाख रूपये की नकद राशि तथा पीटीसी चैनल पर दो कार्यक्रम में एंकरिंग करने का अवसर मिलेगा। यहां क्लिक करे— स्कूल प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार

मां दिया साथ
कश्मीर सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष वह प्रतियोगिता में भाग लेकर बाहर हो गया तो परिजनों ने दोबारा प्रतियोगिता में न जाने की बात कही, लेकिन माता के साथ घर पर ही उसने मेहनत शुरू कर दी। इसी बीच 6 माह पूर्व उसके पिता की मृत्यु हो गई। माता श्याम कौर ने बेटे के सपने में अपने सपनों को देखा तो बच्चे ने मेहनत के बल पर अपना स्थान सुनिश्चित किया। कश्मीर सिंह ने बताया कि हरियाणवीं कलाकार रणदीप हुड्डा को वो अपना आईडल मानते है तथा उनके जैसा कलाकार बनना चाहते है। कश्मीर सिंह ने बताया कि वो चाहता है कि यह प्रतियोगिता जीतने के बाद वह हरियाणवीं अभिनेता के साथ कार्य करें, क्योंकि अभी तक किसी भी हरियाणवीं एलबम में पंजाबी व्यक्ति ने किरदार नहीं निभाया है। उसने बताया कि इस कार्यक्रम के निर्णायक मंडल की भूमिका में कुलविंद्र सिंह सिद्धू, तरूण खन्ना, करतार सिंह चिम्मा निभा रहे है। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।

मां की इच्छा
कश्मीर सिंह की मां ने बताया उनके बेटे में शुरू से ही अभिनय करने का मन है। इसके चलते उसने मेहनत की तो वर्ष 2016 में भाग लिया लेकिन इसकी चोट के चलते यह बाहर हो गया। सुबह पांच बजे घर का काम करने के बाद कश्मीर सिंह एक निजी कंपनी में सेल्समेन के पद पर कार्य कर घर का गुजर बसर करता है। वो चाहती है कि उसका बेटा अभिनय के क्षेत्र में एक मुकाम स्थापित करे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

तेज गर्मी व हीट वेव से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने की एडवाइजरी जारी

पत्नी और 2 बच्चों की हत्या करके एक्सीडेंट में तबदील किया मामला, आरोपी पति गिरफ्तार

Jeewan Aadhar Editor Desk

जिला में किसानों को खाद की निर्बाध आपूर्ति के लिए लॉकडाउन मुक्त