हिसार

खेती व किसानों को तबाह करने पर तुली भाजपा-कुलदीप बिश्नोई

हिसार,
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि  पिछले तीन वर्षों के दौरान भाजपा ने बार-बार ऐसी नीतियां जबरदस्ती थोपी हैं, जिससे राज्य के किसान वर्ग को नुकसान पहुंचा है। बदहाली की कगार पर खड़े किसानों की मदद तो दूर भाजपा किसानों को बर्बाद करने पर तुली हुई है। फसल बीमा योजना की बात हो फिर फसलों के उचित समर्थन मूल्य न मिलना, खाद, डीजल के बढ़ते दामों और फसलों के गिरते मूल्य ने किसानों को कर्जदार बना दिया है। आज राज्य के 90 प्रतिशत किसान कर्ज के बोझ तले दबे हैं। सरकारी उपेक्षा एवं कृषि विरोधी नीतियों से किसानों के लिए खेती घाटे का सौदा बनती जा रही है और किसान रोजगार के अन्य विकल्प ढूंढने लगे हैं। विधायक बुधवार को हिसार, हांसी एवं भूना में ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में कई कार्यक्रमों में भाग ले रहे थे। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
पराली जलाने के नाम पर सरकार किसानों को कर रही है प्रताड़ित
कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि सरकार हर वर्ष पर्यावरण विभाग पर करोड़ों रूपए खर्च करती है। समूचा उत्तर भारत आज स्मॉग की चपेट में हैं। किसानों के पास पराली जलाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। किसानों को पराली न जलानी पड़े इसका कोई ठोस समाधान ढूंढने की बजाय सरकार किसानों पर जुर्माना लगाकर उन्हें प्रताडि़त करने में लगी हुई है, जो कि किसानों के साथ अन्याय है। कर्ज के बोझ तले दबे किसान जो अपने खेतों से बाहर नहीं निकल सकता, उसी को यह सरकार निशाना बना रही है। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि पिछले तीन वर्षों से भाजपा सरकार के क्रियाकलापों पर अगर नजर दौड़ाई जाए तो साफ नजर आता है कि एक सोची समझी साजिश के तहत भाजपा किसान एवं खेती को तबाह करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि अपनी वाहवाही लूटने के लिए तो भाजपा करोड़ों रूपए प्रचार पर फूंक रही है, परंतु किसानों से दूर भाग रही है। यहां क्लिक करे— स्कूल प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार

ढंढूर के धुएं पर कार्रवाई क्यों नहीं
कांग्रेस नेता ने कहा कि पूरे हिसार शहर के कचरे को ढंढूर के पास डंपिग स्टेशन में ड़ालकर उसमें आग लगाई जाती है। इससे पर्यावरण दूषित होता है। इस कचरे में आग लगाने से ढंढूर एवं आसपास के क्षेत्रों में गंभीर बिमारियां फैल रही है। इस कचरे में आग लगाने वाले अधिकारियों पर प्रशासन को कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पराली जलाने पर धारा 144 लगाने वाले अधिकारियों को कचरा जलाने से होने वाला प्रदूषण नजर क्यों नहीं आ रहा, इसकी पूरी जांच की जानी चाहिए।जीवन आधार न्यूज पोर्टल को आवश्यकता है पत्रकारों की…यहां क्लिक करे और पूरी जानकारी ले..

टोल को हटाया जाए
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने चहेतों को भ्रष्टाचार की खुली छूट दे रखी है। टोल के नाम पर क्षेत्रवासियों को लूटा जा रहा है। चिकनवास, बाडो पट्टी के पास बनाया गया टोल नियमों के विरूद्ध है। कोई भी कंपनी रोड व पुल आदि बनाकर सरकार को रिपोर्ट कर  देती है और उस पर वाहनों का अवागमन शुरू होता है तो टोल लगाया जाता है, लेकिन चिकनवास टोल मामले में सरकार के नियम कुछ और ही हैं। अभी तक न तो यह रोड पूरा बना है और न ही पुल बना गए हैं, परंतु टोल पहले ही लगा दिया गया है। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि उन्होंने इस मामले को लेकर पहले भी मुख्यमंत्री को भी पत्र भेजा है। सरकार को तुंरत इस टोल प्लाजा पर हो रही लूट की तरफ ध्यान देना चाहिए। सड़क व पुल आदि पूर्ण होने से पहले टोल पर वसूली बंद की जाए तथा वाहन चालकों से दुर्व्यवहार करने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जाए।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

सर्तकता विभाग के निरीक्षक भूपेंद्र सिंह शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज-पढ़े क्या है पूरा मामला

मुकाम धाम के लिए 5 को चलेगी स्पैशल मेला ट्रेन

Jeewan Aadhar Editor Desk

भाजपा सरकार की बढ़ती लोकप्रियता से विपक्ष में बौखलाहट : गायत्री