हिसार

टोल के नाम पर भाजपा ने प्रदेशभर में मचाई लूट : कुलदीप

हिसार,
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा है कि पिछले तीन वर्षों में केन्द्र एवं प्रदेश सरकार बार-बार किसान विरोधी नीतियां लागू कर रही है, जिससे किसान वर्ग में जहां भाजपा के प्रति भारी रोष है, वहीं सरकार की तानाशाही नीतियों से जूझ रहा प्रदेश का किसान वर्ग बर्बादी की कगार पर पहुंच गया है। टोल के नाम पर राज्य में भाजपा ने लूट मचा रखी है। नियमों के विरूद्ध एवं बगैर रोड पूरा किए ही टोल वसूली से भाजपा ने अपने चहेतों को लूट की खुली छुट दे रखी है। प्रदेश सरकार ने ट्रैक्टर-ट्राली पर टोल लगाकर एक बार फिर से साबित कर दिया है कि भाजपा को आर्थिक बदहाली की ओर जा रहे प्रदेश के किसान वर्ग के हितों से कोई सरोकार नहीं है। जीवन आधार नवंबर माह प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे
कुलदीप बिश्नोई ने इस निर्णय की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए भाजपा को चेताया कि जल्द से जल्द से इस तुगलकी निर्णय को वापिस ले अन्यथा राज्य के किसान वर्ग के साथ मिलकर कांग्रेस सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होगी। विधायक ने कहा कि आदमपुर हलके के गांव ढंढूर में प्रशासन लंबे समय से भारी मात्रा में कचरा डाल रहा है। हजारों टन इस कचरे में आग लगने से जहरीले धुंए ने आसपास के क्षेत्रों के ग्रामीणों का जीना दूभर कर दिया है। सरकार पराली जलाने वाले किसानों पर जुर्माना लगाकर उन्हें प्रताडि़त तो कर रही है, परंतु ढंढूर में कचरा डालने वाले अधिकारियों पर कोई कार्यवाही नहीं कर रही। हजारों टन पड़े इस कचरे में आग लगने से जहरीली गैस निकल रही है, जिससे गंभीर बिमारियां फैल रही है।
कुलदीप बिश्नोई ने सरकार ने करीब 2 साल पहले हिसार में सोलिड वैस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगाने की घोषणा की थी, परंतु अभी तक इस प्लांट की फाईल ही एक-दूसरे अधिकारी के यहां चक्कर काट रही है। जिले में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं में से 80 प्रतिशत तो ऐसी हैं जिन पर अभी तक कोई काम भी शुरू नहीं हुआ। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि आदमपुर हलके के गांव बालसमंद, बुड़ाक, बांडाहेड़ी, खारिया, सुंडावास व डोभी सहित डेढ़ दर्जन गांवों में पीने के पानी तथा सिंचाई पानी की पिछले लंबे समय भारी किल्लत है। टेल तक पानी न पहुंच पाने के कारण जहां किसानों की फसलें सूख रही है, वहीं गांवों में स्वच्छ पेयजल के लिए भी लोग तरस रहे हैं। विधानसभा में एक बार नहीं, बल्कि कई बार सरकार से इस ओर ध्यान देने मांग की। इसके अतिरिक्त मंत्रियों, अधिकारियों को पत्र के माध्यम से आदमपुर हलके की सुध लेने के लिए मांग की, परंतु सरकार है कि आदमपुर हलके की ओर देखना नही नहीं चाहते। चाहे विधायक आदर्श ग्राम योजना हो, हलके के बदहाल सरकारी अस्पताल का मामला हो, नहरी सिंचाइ पानी, पीने के पानी की किल्लत हो या फिर हलके में ठप पड़े विकास कार्यों की बात हो पिछले साढ़े तीन साल में प्रदेश सरकार ने आदमपुर सहित हिसार लोकसभा क्षेत्र के साथ घोर भेदभाव बरता है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

मथुरा-वृंदावन पारिवारिक बस यात्रा 22 को होगी रवाना

पुरानी रंजिश को लेकर कुल्हाड़ी मारकर किया घायल

युवक के गिरने के बाद सभी ट्रेन हुई लेट, श्रीगंगानगर—रेवाड़ी सवारी गाड़ी को करीब 1 घंटे तक रोका