हिसार

हिसार को अंतर्राष्ट्रीय एविएशन हब के रूप में विकसित करने के लिए सरकार गंभीर: डा. गुप्ता

हिसार,
विधायक डा. कमल गुप्ता ने आज एक बयान जारी कर कहा कि हिसार को अंतर्राष्ट्रीय एविएशन हब के रूप में विकसित करने के लिए सुदृढ़ और मूलभूत परिकल्पना की दिशा में प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदम महत्वपूर्ण हैं। इसी के तहत हिसार के हवाई अड्डा को अंतर्राष्ट्रीय स्तर के रूप में विकसित करने के लिए प्रदेश सरकार और भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के बची समझौता ज्ञापन पर कल नई दिल्ली में हस्ताक्षर किए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हिसार में हवाई अड्डा के विकास को लेकर विशेष रूचि ले रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से इस विषय में कई दौर की बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि इसके बनने से क्षेत्र के विकास को लेकर गहन चिंतन के बाद ही यह महत्वाकांक्षी योजना सिरे चढ़ सकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इसके लिए विशेष रूप से बधाई की पात्र है। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
डा. गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पहले ही 4200 एकड़ भूमि इसके लिए आरक्षित कर दी थी, जिसका उपयोग परियोजना के लिए किया जाएगा। यहां तीन हैंगरों का निर्माण किया जा रहा है, जो प्रगति पर है। इस भूमि पर एक बड़ा एप्रन, छोटे यात्री ट्रमिनल, ए-320 प्रकार के विमानों को समयोजित करने की व्यवस्था होगी। उन्होंने बताया कि डोमेन विशेषज्ञों का एक संयुक्त कार्य समूह का भी गठन किया गया है, जो एविएशन हब के विकास को लेकर समय-समय पर प्रदेश सरकार का मार्गदर्शन करती रहेगी। उन्होंने बताया कि प्रस्तावित हब में अंतर्राष्ट्रीय मान के हवाई अड्डा के साथ-साथ 9000 फुट रनवे, एयरलाईंस, जनरल एविएशन, ऑप्रेटरों के लिए पर्याप्त पार्किंग, रख-रखाव, मुरम्मत, ओवर हॉलिंग की सुविधाएं, एयरो स्पेस विश्वविद्यालय, पायलट, इंजीनियरों और ग्राउंड हैंडलिंग स्टाफ के लिए ग्लोबल ट्रेडिंग सेंटर और आवासीय व वाणिज्यिक विकास की व्यवस्था होगी। पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
विधायक डा. कमल गुप्ता ने कहा कि हिसार जैसे शहर के विकास के लिए यह एक बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना सिद्ध होगी। लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होंगे। व्यापार जगत में एक नई क्रांति आएगी और हिसार शहर अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पर भरेगा। हिसार से विदेशों के बड़े शहरों के लिए सीधी उड़ानें शुरू हो सकेंगी और कई नई परियोजनाओं का समानंतर विचकास होगा। उन्होंने कहा कि इससे सड़कों व रेल मार्गों को नई गति मिलेगी।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

डोभी के रवि जांगड़ा ने टर्नर आई.टी.आई. में किया ऑल इंडिया टॉप

आदमपुर पहुंचने पर सूर्या स्कूल के खिलाडिय़ों का हुआ स्वागत

मालगाड़ी की पावर फेल, हिसार—सिरसा रेल मार्ग हुआ अवरुद्ध