हिसार

इंटरनेशनल मानवाधिकार काउंसिल आदमपुर में करेगा मानव अधिकारों की रक्षा

आदमपुर,
इंटरनेशनल मानवाधिकार काउंसिल की टीम ने आदमपुर में बैठक का आयोजन किया। बैठक में मुख्यातिथि काउंसिल के नॉर्थ इंडिया अध्यक्ष मुनीश कौशल थे, जबकि अध्यक्षता राज्य सह—सचिव पवन सैनी ने की। इस दौरान बजरंग शर्मा को आदमपुर तहसील का अध्यक्ष मनोनित किया गया। बाकि कार्यकारिणी के विस्तार की जिम्मेवारी भी उन्हें सौंपी गई। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
इस दौरान मुनीश कौशल ने बताया कि काउंसिल मानव जीवन पर प्रभाव पड़ने वाले प्रत्येक मुद्दे पर काम कर रहा है। समाज में जहां भी मानव के अधिकारों का हनन होता है, वहां काउंसिल की टीम जाकर पीड़ित के अधिकारों की पैरवी करता है। समाज के प्रत्येक कमजोर व्यक्ति को इंसाफ दिलाना काउंसिल का मुख्य कार्य है। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार

उन्होंने कहा कि हर मनुष्य को कानूनी हक दिलवाने के साथ—साथ काउंसिल समाज से जुड़े महत्वपूर्ण कार्य भी करती है। सामाजिक बुराई के खिलाफ पहल करना और बुलंद आवाज उठाना तथा पीड़ितों को बुराई से निज़ात दिलाना काउंसिल के मुख्य कार्यों में से एक है। इसके साथ ही बाल व बन्धुआ मजदूरी के अत्याचार से मुक्ति दिलवाना, बच्चों, महिलाओं तथा बुजुर्गो के अधिकारों की रक्षा, जनता तथा पुलिस के बीच में सहयोग का पुल बनाना तथा पीड़ितों को न्याय दिलवाना,भ्रूण हत्या पर हर सम्भव रोक लगाना व उनके खिलाफ आवाज उठाना भी काउंसिल के कार्यों में शामिल है।
वहीं नवनियुक्त अध्यक्ष बजरंग शर्मा ने कहा कि काउंसिल ने जो जिम्मेवारी उनको सौंपी है, वे उस पर खरा उतरने का हर संभव प्रयास करेंगे। इस अवसर पर जुगल रेवड़ी, महेंद्र वर्मा, शिव कुमार शर्मा, सुरेंद्र रेवड़ी, दीपक सोनी, राजकुमार, मुंशीराम सहित काफी संख्या में युवा उपस्थित थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

आधा किलो सुल्फा सहित एक गिरफ्तार

दीपावली पर पटाखों की बिक्री के लिए लेना होगा अस्थाई लाइसेंस : उपायुक्त

4 अक्टूबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम