हिसार

रोडवेज नेताओं ने कर्मचारियों को दी सरकार से समझौते की पूरी जानकारी

हिसार,
हरियाणा रोडवेज ज्वाइंट एक्शन कमेटी के साथ परिवहन मंत्री की अध्यक्षता में हुई सौहार्दपूर्ण बातचीत में अनेक मांगे माने जाने तथा अनेक पर सहमति जताए जाने पर कर्मचारी वर्ग ने खुशी जताई है। कर्मचारियों ने इसे अपने संघर्ष व एकता की जीत बताया है वहीं ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने हिसार डिपो में गेट मीटिंग करके मंत्री के साथ हुई बातचीत का विस्तार से ब्यौरा दिया। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
गेट मीटिंग को संबोधित करते हुए ज्वाइंट एक्शन कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा एवं रमेश सैनी ने बताया कि परिवहन मंत्री के साथ हुई बातचीत में अंतरराज्यीय एवं अंतर जिला के लंबे मार्गों की बसों को बंद करने बारे मुख्यालय द्वारा जारी आदेश वापिस लेने, वर्ष 1979 से 2002 तक भर्ती हुए कर्मचारियों की अलग-अलग ढंग से नियमितीकरण समान रूप से दुरूस्त करके वेतन विसंगतियां दूर करने, वर्ष 2016 में भर्ती हुए चालकों को समान काम-समान वेतन के तहत 27 हजार 500 रुपये वेतन देने, कर्मचारियों की पदोन्नति सूची जारी करने, बोनस की स्थाई नीति बनाने के लिए कमेटी का गठन करने आदि मांगों पर सहमति बनी हुई। इसके अलावा बाकी मांगों व समस्याओं का भी प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने की बात कही गई है। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
उन्होंने कहा कि 28 दिसम्बर को की जाने वाली हड़ताल के लिए ज्वाइंट एक्शन कमेटी की टीमों ने प्रदेशभर के डिपुओं व सब डिपुओं का दौरा करके कर्मचारियों को हड़ताल के लिए लामबद्ध किया और कर्मचारियों ने हड़ताल के प्रति भारी उत्साह दिखाया, जिसके चलते सरकार ने ज्वाइंट एक्शन कमेटी से बातचीत की, जो कर्मचारियों की एकता, छात्र वर्ग व मीडिया के सहयोग की जीत है। उन्होंने संघर्ष में सहयोग देने पर कर्मचारियों, छात्र वर्ग, मीडिया, सहकारी समिति संचालकों एवं अन्य संगठनों का आभार जताया और कहा कि उनका रोडवेज कर्मियों का संघर्ष केवल कर्मचारियों के लिए ही नहीं बल्कि विभाग, आम जनता, छात्र वर्ग व युवा वर्ग के हित से जुड़ा है। ऐसे में किसी को यह नहीं समझना चाहिए कि यह अकेले रोडवेज की लड़ाई है। यदि परिवहन विभाग बचेगा तो इससे कई वर्गों को फायदा हो सकता है। परिवहन विभाग नहीं बचेगा तो युवा वर्ग रोजगार से वंचित हो जाएगा वहीं आम जनता को सस्ती व आरामदायक सेवा से हाथ धोना पड़ेगा और छात्र वर्ग सहित लगभग 40 श्रेणियों को मिल रही निशुल्क यात्रा की छूट भी समाप्त हो जाएगी।
गेट मीटिंग को जयभगवान बड़ाला, रामसिंह बिश्नोई, कुलदीप पाबड़ा, अरूण शर्मा, पवन बूरा, सुभाष ढिल्लो, देवेन्द्र सिंह, महेन्द्र माटा, धर्मपाल बूरा, सुभाष किरमारा, दर्शन जांगड़ा व सुखबीर सोनी सहित अनेक नेताओं ने संबोधित किया।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल में पत्रकार बने .. 72 हजार रुपए से 3 लाख रुपए का वार्षिक पैकेज व अन्य सुविधाएं ले..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती : पाटिल

राज्यकवि उदयभानु हंस का निधन,बुधवार को होगा अंतिम संस्कार

Jeewan Aadhar Editor Desk

सरकारी स्कूल की शालू ने 92 प्रतिशत अंक के साथ किया टॉप, ग्रामीणों ने स्कूल में मिठाई बांटकर स्टाफ का जताया आभार