हिसार

बैंक के दिवालिया होने पर जमाकर्ता के पूरे रूपये ना देने का कानून बनाना गलत : बजरंग दास गर्ग

नई दिल्ली,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा है कि केन्द्र सरकार ऐसा बिल लाने जा रही है कि देश की आम जनता के जितने भी रूपये बैंक में जमा है, अगर बैंक दिवालिया हो जाता है तो जमाकर्ता को सिर्फ 1 लाख रूपये तक ही वापिस मिलेंगे। उन्होंने कहा कि देशभर में ऐसी चर्चा चल रही हैं परंतु अगर केंद्र सरकार ऐसा कानून पास करती है तो देश की आम जनता बर्बाद हो जाएगी। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
एक बयान में बजरंग दास गर्ग ने कहा कि अगर कोई भी बैंक दिवालिया हो जाता है तो बैंक में आम जनता के जमा रूपये का भुगतान केंद्र सरकार को करना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के व्यापारी, उद्योगपति, किसान, कर्मचारी व आम जनता रात-दिन मेहनत करके अपनी नेक कमाई को बैंकों में जमा कराती है। अगर उन्हें अपना रूपये वापिस ना मिले तो वह बर्बाद हो जाएगा। जब कोई भी व्यक्ति बैंक में एफ डी करता है तो उसे बैंक से सिर्फ 6.5 प्रतिशत ब्याज मिलता है, अगर कोई व्यापारी व्यापार करने के लिए लोन लेता है तो उससे 13 प्रतिशत तक ब्याज बैंक लेता है और बैंकों में रूपये लेन-देन का काम करने पर बैंक खर्चा अलग से लेता है। जीवन आधार न्यूज पोर्टल में पत्रकार बने .. 72 हजार रुपए से 3 लाख रुपए का वार्षिक पैकेज व अन्य सुविधाएं ले..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

ऐसे में इस तरह का कानून बनाना तो दूर की बात केंद्र सरकार को ऐसा कानून बनाने पर सोचना भी नहीं चाहिए, जो कानून पूरी तरह से देश की जनता के खिलाफ हो। बजरंगदास गर्ग ने कहा कि नये बिल से आम जमाकर्ताओं के मन में बैंकों में रूपये जो जमा है उसे डूबने के डर से बैंकों में से रूपये निकालने लग गए हैं। श्री गर्ग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली को स्पष्ट करना चाहिए कि ऐसा कोई कानून केंद्र सरकार बना रही है या नहीं, क्योंकि आज पूरे देश में यह एक चर्चा का विषय बना हुआ हैं।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

इनेलो विधायक विधानसभा में उठाएंगे इन्हासमेंट की समस्या

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार : बिठमड़ा में हो रही थी फर्जी परीक्षार्थी बैठाने की सेंटिग, चार धरे गए

Jeewan Aadhar Editor Desk

वैज्ञानिक कम जोत वाले किसानों पर केंद्रित कर करें अनुसंधान : कुलपति कम्बोज