हिसार

इसे कहते है सरकारी पैसों का दुरुपयोग—सही सड़क को तोड़ दिया ठेकेदार ने

हिसार (कुलश्रेष्ठ)
बरवाला चुंगी चौक से पड़ाव चौक तक का मार्ग तो अभी बना नहीं है और प्रशासनिक अधिकारियों के ढुलमुल रवैये के कारण ठेकेदार ने पड़ाव चौक से विभिन्न रास्तों को जाने वाली सही सलामत रोड को भी तोड़ डाला है। लोगों का वाहन के साथ तो दूर पैदल चलना भी दूभर हो चुका है। सड़क तोड़कर वह मलबा सड़क पर ही गिरा होने के कारण पड़ाव चौक के नजदीक रहने वाले लोगों को अपने घर तक पहुंचने में बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है।
दिलचस्प बात यह है कि इसी क्षेत्र में भाजपा के दो मनोनीत पार्षदों के आवास भी हैं। क्षेत्र के दुकानदारों की हालत फिलहाल दुकान बंद रखनेे की हो चुकी हैे। चौक के चारों तरफ से रोड को उखाड़े जाने के कारण कोई भी दुकान पर खरीदारी करने के लिए नहीं आ रहा है। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
लोगों ने कहा कि वर्तमान सरकार में अधिकारी और ठेकेदार आमजन की नहीं सुन रहे हैं। आमजन की समस्या को कम करने की बजाय ऐसे हालात बनाए जा रहे हैं कि आमजन परेशान रहे। पड़ाव चौक क्षेत्र में ठीक ऐसा ही हो रहा है। प्रशासन ने करीबन तीन महीने पहले बरवाला चुंगी से पड़ाव चौक तक की रोड को तोड़ा था और इस रोड को अभी तक पूरी तरह नहीं बनाया जा सका है। उन्होंने कहा कि चार दिन पहले तक तो बरवाला चुंगी से पड़ाव चौक से पहले तक के क्षेत्रवासी और दुकानदार परेशान थे। लोगों का कहना है कि ठेकेदार ने अभी पड़ाव चौक तक की रोड को तो बनाया नहीं औेर पड़ाव चौक से जहाजपुल चौक को जाने वाली रोड को उखाड़ दिया, जिससे इस क्षेत्र में लोगों का आवागमन लगभग बंद हो चुका है।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल में पत्रकार बने .. 72 हजार रुपए से 3 लाख रुपए का वार्षिक पैकेज व अन्य सुविधाएं ले..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

टूटी सड़क, बदहाल सीवरेज प्रणाली और दूषित पेयजल आपूर्ति
लोगों ने बताया कि इलाके में केवल टूटी हुई सड़क से ही लोग परेशान नहीं हैं, बल्कि इलाके में टूटी सड़क के साथ लोगों को अधिकांश मूलभूत सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा है। इलाके के हालात एक शहर की तस्वीर बयान नहीं करते, बल्कि पिछड़े ग्रामीण इलाके की स्थिति बयान करते हैं। इलाके में सीवरेज प्रणाली पूरी तरह से प्रभावित हो रही है। दिनभर सीवरेज का गंद सड़कों पर रहने से दुर्गंध फैली रहती है और लोगों को घरों मेें भी दूषित पेयजल की आपूर्ति हो रही है। इसके साथ ही गंदगी फैली होने के कारण इलाके में बीमारी फैलाने वाले मच्छरों का भी जमावड़ा है। स्वास्थ्य विभाग भी इलाके के लोगों को स्वस्थ जीवन जीने मेें सहयोग नहीं कर रहा है।
भगत सिंह चौक, आर्य बाजार और गांधी चौक का रास्ता हुआ बंद
लोगों का आरोप है कि प्रशासनिक अधिकारी, विधायक और पार्षदों की नजरअंदाजी का खामियाजा इलाके के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। मिल गेट क्षेत्र, बारह क्वार्टर और जहाजपुल चौक के लोगों का गांधी चौक को जाने वाला मुख्य मार्ग पड़ाव चौक से होकर गुजरता है। लोगों का कहना है कि इस मार्ग से दिनभर हजारों वाहनों का आवागमन रहता है। इसके बावजूद ठेकेदार ने पड़ाव चौक के चारों तरफ का रोड पूरी तरह तोड़ दिया है। ऐसे मेें इस चौक से भगत सिंह चौक, तेलियानपुल, राजगुरु मार्केट, आर्य बाजार, गांधी चौक को जाने के लिए बहुत परेशानी है। चौक की सड़क टूटने के बाद स्थानीय दुकानदारों की आमदनी लगभग ठप हो चुकी है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

वीना कुमारी ने ईंट-भट्ठों पर काम करने वाले जरूरतमंद लोगों को बांटे गर्म कपड़े

Jeewan Aadhar Editor Desk

दिल्ली सरकार के जनहितैषी कार्यों की जनता कायल : गोयल

बुरी नजर वाले तेरा ईलाज बरवाला पुलिस