हिसार

आदमपुर अस्पताल में बज उठे ढ़ोल, खूब बंटी मिठाईयां

आदमपुर
वर्षों से चिकित्सकों की कमीं से जूझ रहे आदमपुर के सामान्य अस्पताल को आखिरकार चिकित्सक मिल ही गए है। आज जैसे ही चिकित्सकों ने अस्पताल में आकर ड्यूटी ज्वाइन की, आदमपुर के लोगों ने फूल मालाओं से उन्हें लाद दिया और मिठाई बांटकर खुशियां मनाई। लोगों की इस खुशी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि क्षेत्र को डाक्टरों की कमी किसा कदर खल रही थी।

डाक्टरों की कमी के मामले को लेकर राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने बीते दिनों हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मुलाकात कर इस मसले का हल निकालने की मांग की थी। उस दौरान अनिल विज ने अस्पताल में 4 चिकित्सकों की नियुक्ति की हामीं भरी थी। जिसके बाद प्रदेश स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक सतीश अग्रवाल ने आदमपुर के नागरिक अस्पताल में डॉ. अनिल, डॉ. अभिषेक, डॉ. नरेंद्र कौशिक व डॉ. रशीद की नियुक्ति बारे ऑर्डर जारी किए थे। मंगलवार को अस्पताल में 3 चिकित्सकों ने पदभार ग्रहण कर लिया है। चिकित्सक डॉ. रशीद भी जल्द ही पदभार ग्रहण करेंगे।

वहीं जैसे ही आदमपुर एरिया के ग्रामीणों को इस बाबत जानकारी मिली, तो ग्रामीणों ने एकत्रित होकर चिकित्सकों की नियुक्ति पर हर्ष जताया। ग्रामीणों ने मंडी आदमपुर सरपंच सुभाष अग्रवाल, आदमपुर गांव के सरपंच अतर सिंह,समाजसेवी राजेंद्र सारंगपुरिया, संजय सोनी, लीलूराम, चंद्रशेखर शर्मा व डॉ. द्वारका के नेतृत्व में चिकित्सकों का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। ग्रामीणों ने हर्ष जताते हुए इस बीच लड्डू भी बांटे। ग्रामीणों का कहना था कि पिछले कई दिनों से अस्पताल में चिकित्सकों की कमी के चलते स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही थी। आलम यह था कि कई बार ईलाज के लिए अन्य क्षेत्र के अस्पातलों का रूख करना पड़ता था।

यहां बता दें कि राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत आदमपुर एरिया के 5 गांवों को गोद लिया हुआ है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से चंडीगढ़ में मुलाकात के दौरान राज्य सभा सांसद डॉ. चंद्रा ने आदमपुर अस्पताल की बिल्डिंग की मरम्मत एवं नवीनीकरण के लिए 2 करोड़ 23 लाख रुपए की राशि जारी करवाने के अलावा अस्पताल में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की नियुक्ति करवाने की भी मांग की। राशि रिलिज हो चुकी है, जल्द ही अस्पताल का विकास कार्य भी शुरू होगा। ग्रामीणों ने चिकित्सकों की नियुक्ति व स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर किए गए डॉ. चंद्रा के प्रयासों की सराहना की है।

Related posts

मिड-डे-मिल बनाने के दौरान आग लगने से मची अफरातफरी, स्कूल में थी सैंकड़ों छात्राएं

Jeewan Aadhar Editor Desk

सरकार ने रोडवेज चालकों को हटाने के आदेश रोके तो टाला चक्का जाम

ग्रांट न आने से परेशान आदमपुर की पंचायत बी.डी.पी.ओ. से मिली